A
Hindi News पैसा बिज़नेस Delhi Airport के नए टर्मिनल 1 से इस तारीख से भर सकेंगे उड़ान, घटी थी एक घटना, जानें पूरी बात

Delhi Airport के नए टर्मिनल 1 से इस तारीख से भर सकेंगे उड़ान, घटी थी एक घटना, जानें पूरी बात

एयरलाइन कंपनियां इंडिगो और स्पाइसजेट अपने डोमेस्टिक ऑपरेशन का एक बड़ा हिस्सा नए टर्मिनल पर ले जाने की तैयारी में हैं। इंडिगो 2 सितंबर से अपनी 34 फ्लाइट्स को टी2 और टी3 से वापस टी1 पर ले जाएगी।

नया टर्मिनल डायल द्वारा चरण 3ए विस्तार परियोजना के भाग के रूप में विकसित किया गया है।- India TV Paisa Image Source : FILE नया टर्मिनल डायल द्वारा चरण 3ए विस्तार परियोजना के भाग के रूप में विकसित किया गया है।

दिल्ली से उड़ान भरने वालों के लिए एक लेटेस्ट अपडेट है। दिल्ली एयरपोर्ट की ऑपरेटर कंपनी दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) ने बुधवार को कहा कि नया टी1 टर्मिनल आगामी 17 अगस्त से ऑपरेशन में आ जाएगा। डायल ने कहा कि एयरलाइन कंपनियां इंडिगो और स्पाइसजेट अपने डोमेस्टिक ऑपरेशन का एक बड़ा हिस्सा नए टर्मिनल पर ले जाने की तैयारी में हैं। भाषा की खबर के मुताबिक, टर्मिनल टी1 की छत का एक हिस्सा जून में ढह जाने के बाद वहां ऑपरेशन रोक दिया गया था।

स्पाइसजेट और इंडिगो फ्लाइट को करेगी शिफ्ट

खबर के मुताबिक, नया टर्मिनल डायल द्वारा चरण 3ए विस्तार परियोजना के भाग के रूप में विकसित किया गया है। डायल ने बयान में कहा कि योजना के मुताबिक, स्पाइसजेट 17 अगस्त से अपनी 13 उड़ानों को टर्मिनल-1 पर शिफ्ट करेगी और इसके बाद इंडिगो 2 सितंबर से अपनी 34 फ्लाइट्स को टी2 और टी3 से वापस टी1 पर ले जाएगी। नए टर्मिनल 1 का उद्घाटन मार्च में हुआ था। दिल्ली एयरपोर्ट पर तीन टर्मिनल टी1, टी2 और टी3 हैं।

जून की घटना के बाद ऑपरेशन किया था सस्पेंड

टर्मिनल टी1 की छत का एक हिस्सा जून में ढहने के बाद टर्मिनल 1 से सभी फ्लाइट का ऑपरेशन अगली सूचना तक सस्पेंड कर दिया गया था और संबंधित एयरलाइनों द्वारा प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्य चलने तक टर्मिनल 2 और टर्मिनल 3 से ऑपरेशन करने के लिए रीशिड्यूल किया गया था। अब इसकी दोबारा शुरुआत होने से यहां सब सामान्य हो जाएगा।

15 अगस्त के लिए जरूरी सूचना

15 अगस्त को दिल्ली हवाई अड्डे पर निर्दिष्ट समय के दौरान गैर-अनुसूचित उड़ानों (नॉन-शिड्यूल्ड फ्लाइट) को उड़ान भरने या उतरने की अनुमति नहीं दी जाएगी। स्वतंत्रता दिवस पर सुबह 6 बजे से 10 बजे तक और शाम 4 बजे से 7 बजे तक शिड्यूल एयरलाइनों और प्राइवेट जेट परिचालनों की नॉन-शिड्यूल्ड फ्लाइट पर प्रतिबंध लागू रहेंगे। राज्य के स्वामित्व वाले विमान, राज्यपाल या मुख्यमंत्री को उड़ाने वाले हेलीकॉप्टरों के साथ-साथ त्वरित प्रतिक्रिया समय मिशन और हताहत/तत्काल चिकित्सा निकासी करने वाली उड़ानों को प्रतिबंधों से छूट दी गई है।

Latest Business News