A
Hindi News पैसा बिज़नेस CEO साहब ने पहना 35 हजार का टीशर्ट और सुना दिया सैलरी नहीं बढ़ाने का फरमान, एडटेक फर्म Unacademy का मामला

CEO साहब ने पहना 35 हजार का टीशर्ट और सुना दिया सैलरी नहीं बढ़ाने का फरमान, एडटेक फर्म Unacademy का मामला

मुंजाल ने कहा, "यह कठिन रहा है और इसलिए मेरे पास एक बुरी खबर है कि हम इस साल सैलरी नहीं बढ़ा पाएंगे।" "मुझे पता है कि मैंने दो, तीन सप्ताह पहले कहा था कि हम मूल्यांकन करेंगे, लेकिन जब हमने प्रक्रिया शुरू की, तो हमें एहसास हुआ कि हमने गलती की है।"

Gaurav Munjal, CEO of Unacademy- India TV Paisa Image Source : FILE Unacademy के सीईओ गौरव मुंजाल

Unacademy के सीईओ गौरव मुंजाल ने पिछले सप्ताह घोषणा कि इस साल अनएकेडमी के कर्मचारियों की सैलरी नहीं बढ़ाई जाएगी। मुंजाल कंपनी के वर्चुअल टाउन हॉल में 400 डॉलर की बरबेरी टी-शर्ट पहनकर आए थे और उन्होंने कर्मचारियों के वेतन में कोई बढ़ोतरी नहीं करने की घोषणा की थी। अब सोशल मीडिया पर यह मुद्दा गरमाया हुआ है। 

सोशल मीडिया पर हो रही आलोचना 

एक Reddit उपयोगकर्ता ने मुंजाल की महंगी टी-शर्ट की ओर इशारा करते हुए Unacademy के टाउन हॉल से एक स्निपेट साझा किया। एडटेक फर्म के सीईओ को काले रंग की बरबेरी पार्कर टी-शर्ट पहने देखा गया। ऑनलाइन इसकी कीमत $400 से $570 के बीच है। यानी टीशर्ट की अधिकतम कीमत 47 हजार रुपये तक हो सकती है। एक व्यक्ति ने लिखा, "ये CEO अपने लाइफ स्टाइल पर खर्च कम नहीं करेंगे, बल्कि कर्मचारी की सैलरी हाइक नहीं देंगे।" एक अन्य व्यक्ति ने लिखा, "यह वही व्यक्ति है जो निजी जेट में यात्रा करता था और कहता था कि यह उचित है क्योंकि उसका समय उतना ही मूल्यवान है।"

सीईओ ने कर्मचारियों से क्या कहा?

कर्मचारियों को संबोधित करते हुए एडटेक फर्म अनएकेडमी के सीईओ गौरव मुंजाल ने टाउन हॉल में कहा कि वे अपने विकास लक्ष्यों को पूरा नहीं कर पाए हैं और इसलिए वे कर्मचारियों की सैलरी हाइक नहीं करेंगे। "मुझे लगता है कि 2023 हमारे लिए एक औसत वर्ष था। लेकिन 2024, अगर बहुत बढ़िया नहीं तो औसत से ऊपर था। लेकिन हम अपने विकास लक्ष्यों को प्राप्त नहीं कर पाए। अच्छी बात यह है कि हमारे पास एक बड़ा क्षेत्र है। उन्होंने अनएकेडमी के अपने लक्ष्य पूरे न कर पाने के कारणों में प्रतिकूल परिस्थितियां, कठिन बाजार और ऑफलाइन केंद्रों से घटते राजस्व का हवाला दिया।

मेरे पास एक बुरी खबर

मुंजाल ने कहा, "यह कठिन रहा है और इसलिए मेरे पास एक बुरी खबर है कि हम इस साल सैलरी नहीं बढ़ा पाएंगे।" "मुझे पता है कि मैंने दो, तीन सप्ताह पहले कहा था कि हम मूल्यांकन करेंगे, लेकिन जब हमने प्रक्रिया शुरू की, तो हमें एहसास हुआ कि हमने गलती की है।" उन्होंने माना कि कुछ कर्मचारियों को पिछले दो सालों से मूल्यांकन नहीं मिला है, लेकिन उन्होंने अपने कर्मचारियों से बड़ी तस्वीर देखने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, "हम ही हैं जो अभी भी खड़े हैं जबकि हमारे प्रतिस्पर्धी एक-एक करके नीचे जा रहे हैं।"

Latest Business News