A
Hindi News पैसा बिज़नेस रिलायंस रिटेल के साथ कैंडीटॉय ने साझेदारी की, 1,400 दुकानों पर इस प्रोडक्ट की करेगी सप्लाई

रिलायंस रिटेल के साथ कैंडीटॉय ने साझेदारी की, 1,400 दुकानों पर इस प्रोडक्ट की करेगी सप्लाई

कंपनी अपनी भविष्य की विस्तार योजनाओं के वित्त पोषण के लिए लगभग 10 प्रतिशत इक्विटी बेचने की योजना बना रही है, और अगले दो-तीन साल में आईपीओ लाने पर विचार कर रही है।

Reliance Retail- India TV Paisa Image Source : FILE रिलायंस रिटेल

कैंडी खिलौनों के अग्रणी निर्माताओं में से एक कैंडीटॉय कॉरपोरेट ने रिलायंस रिटेल की 1,400 दुकानों पर कन्फेक्शनरी खिलौनों की आपूर्ति के लिए उसके साथ साझेदारी की है। कंपनी के संस्थापक निदेशक गौरव मीरचंदानी ने कहा कि इंदौर की कंपनी ने लगभग दो महीने पहले रिलायंस रिटेल के साथ समझौता किया था। उन्होंने कहा, हमारे पास अभी 15 से अधिक दुकानों के लिए खरीद ऑर्डर हैं। दिवाली के अंत तक 200 दुकानें चालू हो जाएंगी, तथा चालू वित्त वर्ष के अंत तक 1,400 दुकानें चालू हो जाएंगी। ऑर्डर के आकार के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि रिलायंस रिटेल की 200 दुकानों से इसकी दर दो करोड़ रुपये प्रति माह होगी और इस वित्त वर्ष के अंत तक इसे बढ़ाकर चार से 4.5 करोड़ रुपये प्रति माह कर दिया जाएगा। 

आईपीओ लाने पर विचार कर रही कंपनी 

मीरचंदानी ने कहा, हमारे पास कैंडी की मिठाई और नमकीन स्वाद श्रेणी में 75 से अधिक एसकेयू हैं, जिन्हें हम रिलायंस रिटेल को दे रहे हैं। कैंडीटॉय कॉरपोरेट (सीटीसी) का पूंजीकरण लगभग 1,000 करोड़ रुपये है। यह 40 देशों में वैश्विक स्तर पर अन्य खुदरा विक्रेताओं को आपूर्ति कर रही है। कंपनी अपनी भविष्य की विस्तार योजनाओं के वित्त पोषण के लिए लगभग 10 प्रतिशत इक्विटी बेचने की योजना बना रही है, और अगले दो-तीन साल में आईपीओ लाने पर विचार कर रही है। 

एचएंडएम उत्पादों को ऑनलाइन बेचेगी 

रिलायंस रिटेल की फैशन इकाई आजियो अब स्वीडिश फैशन दिग्गज एचएंडएम के उत्पादों को अपने मंच के जरिये ऑनलाइन बेचेगी। इस साझेदारी का मकसद एचएंडएम की ऑनलाइन उपस्थिति को बढ़ाना है, जो आजियो के जरिये किफायती, उच्च गुणवत्ता वाले फैशन को सुलभ बनाकर इसकी मौजूदा पेशकश को पूरक बनाता है और इसके मजबूत ब्रांड पोर्टफोलियो में एक और शीर्ष अंतरराष्ट्रीय ब्रांड को जोड़ता है। एचएंडएम इससे पहले ऑनलाइन बिक्री करने वाली कंपनी मन्त्रा के साथ एक विशेष साझेदारी कर चुकी है। एचएंडएम अपना कलेक्शन आजियो पर पेश करेगी, जिसमें महिलाओं के कपड़े, पुरुषों के कपड़े, बच्चों के कपड़े और घरेलू सजावट के 10,000 से अधिक सामान शामिल होंगे। 

Latest Business News