A
Hindi News पैसा बिज़नेस इंडिगो की मुंबई-दिल्ली फ्लाइट में बम होने की धमकी, अहमदाबाद डायवर्ट किया गया, जानें क्या पता चला?

इंडिगो की मुंबई-दिल्ली फ्लाइट में बम होने की धमकी, अहमदाबाद डायवर्ट किया गया, जानें क्या पता चला?

अधिकारी ने कहा कि आधी रात को लैंडिंग के बाद, करीब 200 यात्रियों और चालक दल को ले जा रहे विमान की पूरी रात सुरक्षा एजेंसियों द्वारा गहन जांच की गई।

 पिछले कुछ दिनों में कई उड़ानों को इसी तरह की फर्जी बम धमकियां मिली हैं। - India TV Paisa Image Source : FILE पिछले कुछ दिनों में कई उड़ानों को इसी तरह की फर्जी बम धमकियां मिली हैं।

बम की धमकी मिलने के बाद मुंबई से दिल्ली जाने वाले इंडिगो विमान को बुधवार को अहमदाबाद डायवर्ट किया गया। हालांकि बाद में पता चला कि यह एक अफवाह थी। अधिकारियों ने बताया कि विमान को अलग कर दिया गया और सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया। पीटीआई की खबर के मुताबिक, गहन जांच के बाद कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला और विमान बुधवार सुबह दिल्ली के लिए रवाना हो गया। हाल में बम की अफवाह की कई खबरें आती रही हैं।

एक अज्ञात व्यक्ति ने ट्वीट के जरिए दावा किया

खबर के मुताबिक, सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार रात को मुंबई से उड़ान भरने के तुरंत बाद एक अज्ञात व्यक्ति ने ट्वीट के जरिए दावा किया कि विमान में बम रखा गया है, जिसमें करीब 200 यात्री और चालक दल के सदस्य सवार थे। अधिकारी ने बताया कि मुंबई एटीसी द्वारा सतर्क किए जाने के बाद पायलटों ने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करने का फैसला किया, जो विमान के दिल्ली जाने के दौरान सबसे नजदीकी एयरपोर्ट था।

पूरी रात सुरक्षा एजेंसियों द्वारा गहन जांच हुई

अधिकारी ने कहा कि आधी रात को लैंडिंग के बाद, करीब 200 यात्रियों और चालक दल को ले जा रहे विमान की पूरी रात सुरक्षा एजेंसियों द्वारा गहन जांच की गई। हालांकि, कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। सुरक्षा कर्मियों से हरी झंडी मिलने के बाद विमान ने आज सुबह करीब 8 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरी। इंडिगो ने एक बयान में कहा कि मुंबई से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट 6E 651 को सुरक्षा संबंधी अलर्ट के कारण अहमदाबाद भेजा गया। हमारे संचालन के सभी पहलुओं में हमारे ग्राहकों और चालक दल की सुरक्षा सुनिश्चित करना सर्वोपरि है। हमने संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर काम किया और मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन किया।

ग्राहकों को हुई किसी भी असुविधा के लिए खेद है

इंडिगो ने कहा कि हमें इस स्थिति के कारण हमारे ग्राहकों को हुई किसी भी असुविधा के लिए खेद है और उनकी समझदारी की सराहना करते हैं।  उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों में कई उड़ानों को इसी तरह की फर्जी बम धमकियां मिली हैं। सूत्रों के मुताबिक, बम की धमकी के बाद बुधवार दोपहर को बेंगलुरु जाने वाला आकाश एयर का एक विमान नई दिल्ली लौट आया। सोमवार को मुंबई से उड़ान भरने वाली तीन अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बम की धमकी मिली।

इन फ्लाइट्स को भी मिलीं धमकी

इसके अलावा, न्यूयॉर्क जाने वाली एयर इंडिया की एक उड़ान को नई दिल्ली की ओर मोड़ दिया गया और उसका समय बदल दिया गया, जबकि इंडिगो द्वारा संचालित दो अन्य उड़ानें कई घंटों की देरी से चलीं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि किसी भी विमान में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। अधिकारियों के अनुसार, मंगलवार को दिल्ली से शिकागो जा रहे 211 लोगों को लेकर जा रहे एयर इंडिया के विमान को बम की धमकी के बाद कनाडा के एक हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया। एयर इंडिया की दिल्ली-शिकागो उड़ान के अलावा, मंगलवार को छह अन्य भारतीय उड़ानों को सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से बम की धमकी के संदेश मिले।

सिंगापुर सशस्त्र बलों ने मंगलवार को बम की धमकी के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान को आबादी वाले क्षेत्रों से दूर ले जाने के लिए दो लड़ाकू विमानों को भेजा, इससे पहले कि विमान सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतरा। मदुरै से सिंगापुर जा रही उड़ान IX 684 को संचालित करने वाले एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान को बम की धमकी मिली थी।

Latest Business News