A
Hindi News पैसा बिज़नेस बेंगलुरु की इस रियल्टी कंपनी ने NCR में मारी एंट्री, 7,000 करोड़ निवेश से बनाएगी लग्जरी हाउसिंग प्रोजेक्ट

बेंगलुरु की इस रियल्टी कंपनी ने NCR में मारी एंट्री, 7,000 करोड़ निवेश से बनाएगी लग्जरी हाउसिंग प्रोजेक्ट

मार्च में, प्रेस्टीज एस्टेट्स प्रोजेक्ट्स ने टाउनशिप विकसित करने के लिए सिद्धार्थ विहार, इंदिरापुरम एक्सटेंशन, गाजियाबाद में 62.5 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया था।

Luxury housing project - India TV Paisa Image Source : FILE लग्जरी हाउसिंग प्रोजेक्ट

दिल्ली-NCR के रियल एस्टेट मार्केट में जबरदस्त डिमांड देखने को मिल रही है। इसके चलते अब एनसीआर के बाहर के डेवलपर्स यहां एंट्री मार रहे हैं। गोडरेज ग्रुप, डीएलएफ, सिग्नेचर ग्लोबल, टीएआरसी और मैक्स एस्टेट्स जैसे डेवलपर्स एक के बाद एक नए प्रोजेक्ट लॉन्च कर रहे हैं। अब एक नया नाम इस लिस्ट में जुड़ गया है। वह है कि बेंगलुरु की कंपनी प्रेस्टीज एस्टेट्स का, जो गाजियाबाद में एक टाउनशिप विकसित करने के लिए लगभग 7,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। कंपनी यहां लग्जरी हाउसिंग प्रोजेक्ट का निर्माण करेगी। कंपनी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र-दिल्ली के संपत्ति बाजार में कारोबार का विस्तार करना चाहती है। बेंगलुरु स्थित प्रेस्टीज एस्टेट्स राष्ट्रीय राजधानी के एरोसिटी में एक वाणिज्यिक परियोजना का निर्माण कर रही है।

कंपनी ने तीन प्लॉट की खरीदारी की 

कंपनी ने दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद के सिद्धार्थ विहार में तीन जमीन के टुकड़ों का अधिग्रहण करके दिल्ली-एनसीआर के आवास बाजार में उतरी है। प्रेस्टीज समूह के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) इरफान रजाक दिल्ली-एनसीआर के आवास बाजार को लेकर आशान्वित हैं। उन्होंने कहा कि यदि कंपनी लगातार भूमि अधिग्रहण कर सकी तो सालाना 10,000 करोड़ रुपये मूल्य के आवास की बिक्री की संभावना है। मार्च में, प्रेस्टीज एस्टेट्स प्रोजेक्ट्स ने टाउनशिप विकसित करने के लिए सिद्धार्थ विहार, इंदिरापुरम एक्सटेंशन, गाजियाबाद में 62.5 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया। 

प्रोजेक्ट का काम इस तिमाही में शुरू होने की उम्मीद

सभी आवश्यक मंजूरी मिलने के बाद टाउनशिप परियोजना ‘प्रेस्टीज सिटी’ इसी तिमाही में शुरू होने की उम्मीद है। परियोजना लागत के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह लगभग 6,000-7,000 करोड़ रुपये होगी। रजाक ने कहा कि जमीन पहले ही खरीद ली गई है और निर्माण लागत की पूर्ति बिक्री बुकिंग के आधार पर ग्राहकों से धन जुटाकर की जाएगी। 

Latest Business News