A
Hindi News पैसा बिज़नेस Amazon ने भारत के इस दिग्गज वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप को खरीदा, miniTV के साथ मर्ज कर पेश किया नया प्लेटफॉर्म

Amazon ने भारत के इस दिग्गज वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप को खरीदा, miniTV के साथ मर्ज कर पेश किया नया प्लेटफॉर्म

ये सर्विस मोबाइल पर ऐप, अमेजन डॉट इन शॉपिंग ऐप, प्राइम वीडियो, फायर टीवी और कनेक्टेड टीवी के जरिए उपलब्ध है। बयान के मुताबिक अमेजन मिनीटीवी और एमएक्स प्लेयर का अमेजन एमएक्स प्लेयर ऐप में एकीकरण अपने आप ही हो जाएगा।

फ्री में उठा सकेंगे अमेजन एमएक्स प्लेयर का लुत्फ- India TV Paisa Image Source : AMAZON INDIA फ्री में उठा सकेंगे अमेजन एमएक्स प्लेयर का लुत्फ

दिग्गज ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन इंडिया ने सोमवार को कहा कि उसने फ्री स्ट्रीमिंग ओटीटी प्लेटफॉर्म MX Player का अधिग्रहण कर लिया है। कंपनी ने बताया कि उसने अपनी कंटेंट स्ट्रीमिंग सेवा miniTV के साथ एमएक्स प्लेयर को मर्ज कर 'Amazon MX Player' पेश कर दिया है। अमेजन ने अधिग्रहण की वैल्यूएशन का खुलासा नहीं किया है। इस मर्जर का मकसद प्रीमियम लेवल के मुक्त मनोरंजन को बड़े दर्शकों तक पहुंचाना है।

अमेजन यूजर्स फ्री में उठा सकेंगे अमेजन एमएक्स प्लेयर का लुत्फ

बयान में कहा गया, ''अमेजन ने हाल ही में एमएक्स प्लेयर की कुछ प्रॉपर्टी का अधिग्रहण किया है, जिसमें भारत में एक प्रमुख फ्री स्ट्रीमिंग ओटीटी सर्विस एमएक्स प्लेयर ऐप भी शामिल है।'' बयान के मुताबिक इस अधिग्रहण के साथ, अमेजन इंडिया की दो सबसे पसंदीदा फ्री सर्विसेज - एमएक्स प्लेयर और अमेजन मिनीटीवी को एक सर्विस - अमेजन एमएक्स प्लेयर में मर्ज किया गया है।

मोबाइल यूजर्स को अमेजन एमएक्स प्लेयर के लिए क्या करना होगा

ये सर्विस मोबाइल पर ऐप, अमेजन डॉट इन शॉपिंग ऐप, प्राइम वीडियो, फायर टीवी और कनेक्टेड टीवी के जरिए उपलब्ध है। बयान के मुताबिक अमेजन मिनीटीवी और एमएक्स प्लेयर का अमेजन एमएक्स प्लेयर ऐप में एकीकरण अपने आप ही हो जाएगा।

भारत में एमएक्स प्लेयर की रीच में होगी बढ़ोतरी

एमएक्स प्लेयर और मिनीटीवी को अमेजन एमएक्स प्लेयर के रूप में इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को दोबारा ऐप इंस्टॉल करने या अपग्रेड करने की जरूरत नहीं होगी। अमेजन एमएक्स प्लेयर के हेड करण बेदी ने कहा कि ये मर्जर हमारे ऑडिएन्स, विज्ञापनदाताओं और कंटेंट क्रिएटर्स के लिए फायदेमंद होगा और भारत में एमएक्स प्लेयर की रीच में बढ़ोतरी होगी। बताते चलें कि एमएक्स प्लेयर को साल 2011 में लॉन्च किया गया था। जिसके बाद साल 2019 में इसे एक ओटीटी प्लेटफॉर्म के रूप में लॉन्च किया गया था। एमएक्स प्लेयर का स्वामित्व इससे पहले टाइम्स इंटरनेट के पास था।

Latest Business News