A
Hindi News पैसा बिज़नेस जो नहीं आना चाहता ऑफिस वह छोड़ दे नौकरी... Amazon AWS CEO ने कहा- मार्केट में और भी कंपनियां हैं

जो नहीं आना चाहता ऑफिस वह छोड़ दे नौकरी... Amazon AWS CEO ने कहा- मार्केट में और भी कंपनियां हैं

Amazon की हफ्ते में 5 दिन ऑफिस से काम करने की पॉलिसी से कंपनी के कई कर्मचारी नाराज हैं। कर्मचारियों का कहना है कि वर्क फ्रॉम ऑफिस से आने-जाने में समय बर्बाद होता है और WFO के फायदे वाले डेटा भी नहीं है।

अमेजन- India TV Paisa Image Source : FILE अमेजन

कोरोना काल में कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी थी। अब यह सुविधा कर्मचारियों को इतनी पसंद आ रही है कि वे ऑफिस लौटना ही नहीं चाहते। महामारी के बाद जब स्थिति सामान्य हुई तो कंपनियों ने हाइब्रिड वर्क कल्चर लागू किया। इसमें कुछ दिन ऑफिस से और कुछ दिन घर से काम करना होता था। इसके बाद कंपनियों ने धीरे-धीरे कर्मचारियों को पूरी तरह ऑफिस बुलाना शुरू कर दिया। लेकिन आज भी कई कंपनियों में कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं। WFH के कई सारे बेनेफिट्स के चलते यह उन्हें रास आ रहा है। अब दुनिया की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के AWS CEO ने कर्मचारियों से कह दिया है कि अगर वे ऑफिस नहीं आना चाहते तो कंपनी छोड़ दें।

जो नहीं आना चाहता ऑफिस वह छोड़ दे कंपनी

अमेजन के AWS CEO मैट गार्मन कंपनी की हफ्ते में 5 दिन ऑफिस से काम की विवाविद पॉलिसी का पुरजोर समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो इस पॉलिसी का सपोर्ट नहीं करता, वह कंपनी छोड़ सकता है। मार्केट में और भी कई सारी कंपनियां हैं। गार्मन ने एडबल्यूएस की ऑल हैंड्स मीटिंग में यह बात कही। गार्मन ने कहा, 'अगर ऐसे लोग हैं, जो इस माहौल में अच्छा काम नहीं कर सकते या नहीं करना चाहते, तो ठीक है। मार्केट में और भी कंपनियां हैं।' उन्होंने आगे कहा, 'मैं बुरे तरीक से यह बात नहीं कह रहा हूं। हम एक ऐसा माहौल चाहते हैं, जहां हम एक साथ काम करें।' गार्मन ने आगे कहा, 'जब हम वास्तम में दिलचस्प प्रोडक्ट्स पर इनोवेशन चाहते हैं, तो ऑफिस में एक साथ काम करना जरूरी है।'

कर्मचारी हो रहे नाराज

हफ्ते में 5 दिन ऑफिस से काम की पॉलिसी ने अमेजन के कई कर्मचारियों को नाराज कर दिया है। कर्मचारियों का कहना है कि वर्क फ्रॉम ऑफिस से आने-जाने में समय बर्बाद होता है और WFO के फायदे वाले डेटा भी नहीं है। अमेजन पहले हफ्ते में 3 दिन ऑफिस से काम की पॉलिसी लागू कर रहा था, लेकिन सीईओ एंडी जैसी ने पिछले महीने कहा कि हम इन्वेंट, कॉलेबोरेट और कनेक्टेड रहने के लिए हफ्ते में 5 दिन ऑफिस से काम करेंगे। अमेजन, वॉलमार्ट के बाद दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा निजी एंप्लॉयर है।

Latest Business News