A
Hindi News पैसा बिज़नेस AIR INDIA अपने 100 से ज्यादा एयरक्राफ्ट में करेगी सुधार, कंपनी ने बताया- अच्छी स्थिति में है एयरलाइन

AIR INDIA अपने 100 से ज्यादा एयरक्राफ्ट में करेगी सुधार, कंपनी ने बताया- अच्छी स्थिति में है एयरलाइन

एयर इंडिया 100 से अधिक विमान में सुधार करेगी और विमानों में नवीनीकरण के लिए करीब 25,000 सीट का ठेका भी दिया गया है।

विमानों में 40 बड़े आकार के विमानों में सुधार करने की तैयारी है। - India TV Paisa Image Source : FILE विमानों में 40 बड़े आकार के विमानों में सुधार करने की तैयारी है।

टाटा समूह की एयरलाइन एयर इंडिया ने कहा है कि वह अपने 100 से ज्यादा विमानों में सुधार करेगी। इन विमानों में 40 बड़े आकार के विमानों में सुधार करने की तैयारी है। कंपनी के प्रमुख कैंपबेल विल्सन ने बुधवार को कहा कि बेड़े में सुधार के लिए उसने करीब 25,000 विमान सीट का ठेका दिया है। विल्सन ने एयर इंडिया में बदलाव के तहत बहुत सी चीजें जारी होने की बात पर जोर दिया और कहा कि एकीकरण, वृद्धि, अनुकूलन और ग्राहक अनुभव पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है।

25,000 सीट का ठेका

खबर के मुताबिक, टाटा समूह अपने विमानन व्यवसाय को मजबूत करने के लिए एआईएस कनेक्ट (पूर्व नाम एयरएशिया इंडिया) का एयर इंडिया एक्सप्रेस के साथ और विस्तारा का एयर इंडिया के साथ विलय कर रही है। एयर इंडिया के मुख्य कार्यपालक अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक ने यहां ‘सीएपीए इंडिया एविएशन समिट’ में कहा कि समूह में अत्यधिक जुझारुपन है, चाहे वह पूर्ण या कम लागत वाली सेवाएं हों। और अच्छी स्थिति में हैं। उन्होंने कहा कि एयर इंडिया 100 से अधिक विमान में सुधार करेगी और विमानों में नवीनीकरण के लिए करीब 25,000 सीट का ठेका भी दिया गया है। एयरलाइन उद्योग की लागत के बारे में विल्सन ने कहा कि हवाई किराए समग्र मुद्रास्फीति की तुलना में कम ही रहे हैं।

एयर इंडिया एक्सप्रेस ज्यादा फ्लाइट ऑपरेट करेगी

टाटा समूह की एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस नए वित्तीय वर्ष में 40 प्रतिशत ज्यादा फ्लाइट ऑपरेट करेगी। एयरलाइन की योजना डोमेस्टिक रूट पर अपनी मौजूदगी को जोरदार तरीके से मजबूत करना है। आने वाले समय में इंटरनेशनल फ्लाइट्स के नेटवर्क में थोड़ी बढ़त देखी जा सकती है। बता दें, एयर इंडिया एक्सप्रेस के पास 69 विमानों का बेड़ा है और वह हर रोज करीब 350 फ्लाइट ऑपरेट करती है। एयर इंडिया ने कई रूट पर नए फ्लाइट शुरू करने की तैयारी में है।

Latest Business News