A
Hindi News पैसा बिज़नेस Air India Express ने घरेलू रूट पर 6 नई डेली फ्लाइट शुरू करने का किया ऐलान, ये शहर हुए कनेक्ट

Air India Express ने घरेलू रूट पर 6 नई डेली फ्लाइट शुरू करने का किया ऐलान, ये शहर हुए कनेक्ट

एयर इंडिया एक्सप्रेस 54 बोइंग 737 और 28 एयरबस ए320 सहित 82 विमानों के बेड़े के साथ 380 से अधिक दैनिक उड़ानें संचालित करता है।

नई फ्लाइट सर्विस 12 अगस्त से शुरू हुई हैं।- India TV Paisa Image Source : FILE नई फ्लाइट सर्विस 12 अगस्त से शुरू हुई हैं।

टाटा समूह की ओनरशिप वाली एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया एक्सप्रेस ने मंगलवार को अपने घरेलू नेटवर्क को मजबूत करने के लिए चेन्नई और कोलकाता सहित छह नई डेली फ्लाइट (नई दैनिक उड़ानें) शुरू करने का ऐलान किया। पीटीआई की खबर के मुताबिक,  डोमेस्टिक फ्लाइट में जहां चेन्नई से तीन नई फ्लाइट्स शुरू की गई हैं, वहीं कोलकाता से दो और गुवाहाटी-जयपुर मार्ग पर एक सर्विस शुरू की गई है। नई फ्लाइट सर्विस 12 अगस्त से शुरू हुई हैं।

इन रूट्स पर शुरू हुईं सर्विस

खबर के मुताबिक, एयरलाइन ने मंगलवार को कहा कि नई फ्लाइट्स चेन्नई-भुवनेश्वर, चेन्नई-बागडोगरा, चेन्नई-तिरुवनंतपुरम, कोलकाता-वाराणसी, कोलकाता-गुवाहाटी और गुवाहाटी-जयपुर सेक्टरों पर संचालित होती हैं। टाटा समूह का हिस्सा, एयर इंडिया एक्सप्रेस 54 बोइंग 737 और 28 एयरबस ए320 सहित 82 विमानों के बेड़े के साथ 380 से अधिक दैनिक उड़ानें संचालित करता है। इससे पहले एयर इंडिया एक्सप्रेस ने 1 अक्टूबर 2024 से हैदराबाद और श्रीनगर को जोड़ने वाली डायरेक्टर डेली फ्लाइट शुरू करने की भी घोषणा की है।

शारजाह के लिए सीधी उड़ान

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने डोमेस्टिक के अलावा नई इंटरनेशनल फ्लाइट का भी ऐलान किया है। एयरलाइन इंदौर और शारजाह को जोड़ने वाली, सप्ताह में 4 बार सीधी उड़ानें (डायरेक्टर फ्लाइट्स) शुरू की जा रही हैं। एयरलाइन की वेबसाइट या मोबाइल ऐप पर आप इस फ्लाइट की बुकिंग कर सकते हैं।

एयरलाइन तमिलनाडु की राजधानी को 10 डेस्टिनेशन - बागडोगरा, बेंगलुरु, भुवनेश्वर, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता और तिरुवनंतपुरम से सीधे जोड़ती है, साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दम्मम, कुवैत और सिंगापुर से भी जोड़ती है। साथ ही यह घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों तरह के 24 गंतव्यों के लिए वन-स्टॉप कनेक्टिविटी भी प्रदान करता है। बता दें, बीते 10 अगस्त को इंडिगो ने भी मंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से अबू धाबी के लिए दैनिक उड़ान शुरू की है, जिससे यह दुबई के बाद एयरलाइन का दूसरा विदेशी गंतव्य बन गया है।

Latest Business News