A
Hindi News पैसा बिज़नेस एक CV को रिजेक्ट करना HR डिपार्टमेंट को पड़ा महंगा, आधे स्टाफ को किया फायर, जानें पूरा मामला

एक CV को रिजेक्ट करना HR डिपार्टमेंट को पड़ा महंगा, आधे स्टाफ को किया फायर, जानें पूरा मामला

Reddit पर हाल ही में एक पोस्ट वायरल हुई है जिसमें एक मैनेजर ने खुलासा किया कि उसकी कंपनी के एचआर डिपार्टमेंट के आधे लोगों को फायर कर दिया गया।

सीवी में AngularJS के बिना प्रोफ़ाइल को ऑटोमैटिक तरीके से अस्वीकार कर दिया गया था।- India TV Paisa Image Source : PIXABAY सीवी में AngularJS के बिना प्रोफ़ाइल को ऑटोमैटिक तरीके से अस्वीकार कर दिया गया था।

आप जानते हैं कि रिक्रूटमेंट का काम कंपनियों में एचआर डिपार्टमेंट करता है। लेकिन एक CV को रिजेक्ट करना एक कंपनी के एचआर डिपार्टमेंट पर भारी पड़ गया। कुछ ऐसा हो गया कि कंपनी ने डिपार्टमेंट के आधे स्टाफ को नौकरी से निकाल दिया। लाइवमिंट की खबर के मुताबिक, दरअसल, Reddit पर हाल ही में एक पोस्ट वायरल हुई है जिसमें एक मैनेजर ने खुलासा किया कि उसकी कंपनी के एचआर डिपार्टमेंट के आधे लोगों को फायर कर दिया गया। ऐसा इसलिए क्योंकि कंपनी के दोषपूर्ण स्वचालित भर्ती सिस्टम द्वारा उसका CV गलती से अस्वीकार कर दिया गया था।

जानें क्या था मामला

खबर के मुताबिक, अपनी पोस्ट में, टेक लीड के तौर पर काम करने वाले मैनेजर को अपनी टीम में एक ही भर्ती की तलाश थी। तीन महीने से, उन्हें इस पद के लिए एक भी व्यक्ति नहीं मिल रहा था। इसके सॉल्यूशन के लिए, मैनेजर ने फिर एक नया ईमेल बनाया और उन्हें प्रक्रिया के साथ क्या हो रहा था यह देखने के लिए एक नकली नाम के साथ मेरे CV का संशोधित कर भेजा और आश्चर्य की बात है कि उन्हें स्वचालित रूप से अस्वीकार कर दिया गया।

अपनी पोस्ट में, टेक लीड ने निराशा व्यक्त करते हुए लिखा- HR ने मेरे CV को देखा तक नहीं। मैंने इसे प्रबंधन के सामने उठाया और उन्होंने अगले हफ्तों में एचआर डिपार्टमेंट के आधे लोगों को नौकरी से निकाल दिया। समस्या यह थी कि वे एक AngularJS डेवलपर की तलाश में थे जबकि हम एक Angular डेवलपर की तलाश कर रहे थे।

मूर्खतापूर्ण गलतियों को मिनटों में ठीक किया जा सकता है

टेक लीड ने आगे कहा कि इस तरह की मूर्खतापूर्ण गलतियों को मिनटों में ठीक किया जा सकता है और ठीक किया जाना चाहिए, और चूंकि सीवी में AngularJS के बिना प्रोफ़ाइल को ऑटोमैटिक तरीके से अस्वीकार कर दिया गया था, इसलिए हमने सचमुच सभी संभावित उम्मीदवारों को खो दिया। उन्होंने यह भी बताया कि जब वे भर्ती के बारे में अपडेट के लिए HR से संपर्क करते थे, तो उन्हें बताया जाता था कि उनके पास कुछ ऐसे उम्मीदवार थे जो पहली स्क्रीनिंग प्रक्रिया में पास नहीं हुए (जो कि गलत था)। प्रबंधक ने कहा- HR में काम करने वाले लोग अविश्वसनीय रूप से औसत दर्जे के और आलसी होते हैं।

Latest Business News