कॉलड्राप की समस्या से वाररूम के जरिए निपट रही है वोडाफोन
वोडाफोन ने कॉलड्राप की समस्या से वाररूम बनाकर निपट रही है। कंपनी ने नेटवर्क में सुधार के लिये पिछले कुछ महीनों में दिल्ली-NCR में कई जगह नए टॉवर लगाए हैं।
नई दिल्ली। निजी क्षेत्र की प्रमुख दूरसंचार कंपनी वोडाफोन इंडिया कॉलड्राप की समस्या से वाररूम बनाकर निपट रही है। कंपनी ने नेटवर्क में सुधार के लिए पिछले कुछ महीनों में दिल्ली-NCR में कई जगह नए टॉवर लगाए हैं। भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए आधुनिक नेटवर्क खड़ा करने पर पिछले वित्त वर्ष में 1,000 करोड़ से ज्यादा का निवेश किया है।
वोडाफोन इंडिया में दिल्ली-NCR के कारोबारी प्रमुख अपूर्व मेहरोत्रा ने कहा, कॉलड्राप की समस्या से निपटने के लिये हमने दिल्ली-NCR वाररूम बनाया। इसके तहत हमने एम्स, निर्माण भवन, नार्थ ब्लॉक सहित भीड़भाड़ वाले कई स्थानों पर नेटवर्क सुधार के लिए टॉवर लगाए हैं। पिछले सात-आठ महीने में स्थिति में काफी सुधार आया है। मेहरोत्रा ने कहा कि पूरी दिल्ली में अगले छह से आठ सप्ताह के भीतर 4जी सेवाएं शुरू हो जाएगी। फिलहाल 60 फीसदी दिल्ली में 4जी नेटवर्क काम कर रहा है। उन्होंने कहा, सात-आठ महीने पहले कॉलड्रॉप को लेकर काफी चिंता थी लेकिन हाल ही में इसमें उल्लेखनीय सुधार आया है। हम पुराने सील टॉवर नई जगह पर लगा रहे हैं। केंद्र की तरफ से मदद मिली है, दिल्ली-NCR में हमने 15,000 से ज्यादा टॉवर लगाए हैं। रोजाना नौ से दस नए टॉवर लग रहे हैं।
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मेहरोत्रा ने कहा दिल्ली-NCR के एक करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को बेहतरीन कनेक्टिविटी के फायदे उपलब्ध कराने के लिए वोडाफोन सुपरनेट के तहत नेटवर्क को उन्नत किया गया है। इसमें ग्राहकों को निर्बाध 3जी-4जी वॉयस और डेटा सेवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। वोडाफोन सुपरनेट में ग्राहकों को तेज स्पीड, सुपर कंटेंट, सुपर स्ट्रीमिंग और सुपर एचडी वॉयस के साथ बेहतर नेटवर्क का अनुभव हो रहा है।
कंपनी ने युवाओं के लिए विशेष उत्पाद वोडाफोन यू भी जारी किया है। इसे खासतौर से युवाओं के लिए पेश किया गया है। मेहरोत्रा ने कहा कि इसके जरिए युवा लगातार इंटरनेट, वॉयस और संगीत की दुनिया से जुड़े रह सकते हैं। अपने तीन पसंदीदा दोस्तों से वह हर समय जुड़े रह सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह सुविधा नए ग्राहकों को तो मिलेगी ही पुराने भी इसका लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा 14 दिन और 28 दिन का पैक उपलब्ध है।
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