नई दिल्ली। इस बार दीपावली के फेस्टिव सीजन में देश की दो बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी। ई-कॉमर्स सेक्टर की दो दिग्गज कंपनी स्नैपडील और फ्लिपकार्ट की फेस्टिव सीजन सेल एक ही दिन शुरू होने जा रही है। स्नैपडील दो अक्टूबर से अपनी अनबॉक्स दिवाली फेस्टिवल सेल शुरू कर रही है, जबकि इसी दिन से फ्लिपकार्ट भी अपनी फेस्टिवल सेल को शुरू करेगी।
- स्नैपडील ने एक बयान में कहा कि उसकी पहली अनबॉक्स दिवाली सेल दो से छह अक्टूबर तक चलेगी।
- तहत घरेलू उपकरण, इलेक्ट्रॉनिक्स, मोबाइल्स, होम फर्नीशिंग समेत लगभग सभी श्रेणियों में विभिन्न प्रकार की छूट दी जाएगी।
- ग्राहकों के पास हर घंटे मिलने वाले विशेष ऑफर भी होंगे और उन्हें विभिन्न उत्पादों पर 70 फीसदी तक की छूट मिलेगी।
अमेजन की भी है तैयारी
गौरतलब है कि फ्लिपकार्ट भी अपनी बिग बिलियन डेज सेल को इसी अवधि में पेश कर रही है, जबकि अमेजन द्वारा अभी अपनी सेल के बारे में घोषणा करना बाकी है।
इस साल कंपनियों की सेल पर पड़ेगा असर
औद्योगिक नीति एवं संवर्द्धन विभाग (डीआईपीपी) द्वारा हाल ही में ई-कॉमर्स कंपनियों के जारी किए गए दिशानिर्देशों की वजह से इस साल की त्योहारी सेल प्रभावित होगी। गौरतलब है कि विभाग ने ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए एक सीमा तक ही छूट देने के दिशानिर्देश जारी किए हैं।
Latest Business News