A
Hindi News पैसा बिज़नेस एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया शुक्रवार को 1 पैसा कमजोर होकर 66.72 पर खुला

एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया शुक्रवार को 1 पैसा कमजोर होकर 66.72 पर खुला

शुक्रवार के कारोबारी सत्र में भारतीय रुपए की शुरुआत मामूली कमजोरी के साथ हुई है। एक डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया 1 पैसा कमजोर होकर 66.72 पर खुला है।

एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया शुक्रवार को 1 पैसा कमजोर होकर 66.72 पर खुला- India TV Paisa एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया शुक्रवार को 1 पैसा कमजोर होकर 66.72 पर खुला

नई दिल्ली। शुक्रवार के कारोबारी सत्र में भारतीय रुपए की शुरुआत मामूली कमजोरी के साथ हुई है। एक डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया 1 पैसा कमजोर होकर 66.72 पर खुला है। वहीं, गुरुवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 2 पैसे की कमजोरी के साथ 66.71 के स्तर पर बंद हुआ था। बुधवार को भी रुपए में कमजोरी देखने को मिली थी। डॉलर के मुकाबले रुपया बुधवार को 3 पैसे की कमजोरी के साथ 66.70 पर बंद हुआ था।

यह भी पढ़े: Womens Day Special: वुमेन पावर के दम पर इन शेयरों में मिला 125% का बड़ा रिटर्न, आगे भी है अच्छे मौके

इन आंकड़ों का इंतजार

  • औद्योगिक उत्पादन सूचकांक (आईआईपी) और मुद्रास्फीति के आंकड़ों से पहले विदेशी विनिमय बाजार में कारोबार की धारणा मंदी चल रही है।
  • अमेरिकी सेंट्रल बैंक फेडरल रिजर्व अगले हफ्ते ब्याज दरों पर फैसला लेगा। माना जा रहा है कि इस बार की बैठक में ब्याज दरें बढ़ाई जा सकती है।

यह भी पढ़े: बाजार की तेजी में बड़े निवेशक कर रहे है इन मिडकैप शेयरों में खरीदारी, आप भी दांव लगाकर उठाए फायदा

गुरुवार को सुस्त रही रुपए की चाल

  • अन्तर बैंक विदेशी मुद्रा बाजार में आयातकों और बैंकों की ताजा डॉलर मांग के कारण गुरुवार को रुपया 66.81 प्रति डॉलर पर कमजोर खुला और कारोबार के दौरान यह 66.70 से 66.87 दायरे में घूमने के बाद अंत में पिछले दिन यानी बुधवार के स्तर आसपास 66.71 प्रति डॉलर पर बंद हुआ।

यह भी पढ़े:  Double Benefit: इन छोटी कंपनियों ने निवेशकों को किया मालामाल, अब ऐसे कमाए डबल मुनाफा

संदर्भ दर

  • भारतीय रिजर्व बैंक ने कारोबार के लिए संदर्भ दर 66.7707 रुपए प्रति डॉलर और 70.3229 रुपए प्रति यूरो निर्धारित की है।

Latest Business News