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Hindi News पैसा बिज़नेस पैसे देकर Reliance Jio का इस्‍तेमाल करने में रुचि नहीं, 10 करोड़ में से केवल 50% यूजर्स ने ही ली प्राइम मेंबरशिप

पैसे देकर Reliance Jio का इस्‍तेमाल करने में रुचि नहीं, 10 करोड़ में से केवल 50% यूजर्स ने ही ली प्राइम मेंबरशिप

जियो के पास 10 करोड़ से अधिक फ्री सब्‍सक्राइबर्स हैं, जिसमें से 50 प्रतिशत सब्‍सक्राइबर्स ने 99 रुपए का एक बार भुगतान कर इसकी प्राइम मेंबरशिप हासिल की है।

पैसे देकर Reliance Jio का इस्‍तेमाल करने में रुचि नहीं, 10 करोड़ में से केवल 50% यूजर्स ने ही ली प्राइम मेंबरशिप- India TV Paisa पैसे देकर Reliance Jio का इस्‍तेमाल करने में रुचि नहीं, 10 करोड़ में से केवल 50% यूजर्स ने ही ली प्राइम मेंबरशिप

नई दिल्‍ली। भारत की नई टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio की फ्री वॉयस, फ्री डेटा ऑफर के लिए 31 मार्च तक प्राइम मेंबरशिप योजना के खत्‍म होने से दो दिन पहले तक 5 करोड़ ग्राहक पेड यूजर्स बन चुके हैं। रिलायंस जियो के पास 10 करोड़ से अधिक फ्री सब्‍सक्राइबर्स हैं, जिसमें से 50 प्रतिशत सब्‍सक्राइबर्स ने 99 रुपए का एक बार भुगतान कर इसकी प्राइम मेंबरशिप हासिल की है और डेटा पैक के लिए कंपनी को भुगतान करेंगे।

कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि जियो ने प्राइम मेंबरशिप के लिए तय अपने कुल लक्ष्‍य का 50 प्रतिशत पहले ही हासिल कर लिया है। जियो का प्रमोशनल हैप्‍पी न्‍यू ईयर प्‍लान, जो फ्री वॉयस और डेटा दे रहा है, 31 मार्च को समाप्‍त हो रहा है। प्राइम मेंबरशिप लेने वाले यूजर्स को 149 रुपए प्रति माह के शुरुआती दाम पर डेटा दिया जाएगा। जियो पर वॉयस कॉल की सुविधा फ्री बनी रहेगी।

अधिकारी ने कहा कि प्राइम मेंबरशिप लेने वालों की संख्‍या प्रतिदिन बढ़ रही है और वास्‍तविक संख्‍या की घोषणा 31 मार्च को फ्री ऑफर समाप्‍त होने की बाद की जाएगी। उद्योग जगत के अनुमान मुताबिक 10 करोड़ से अधिक मौजूदा जियो ग्राहकों में से लगभग 30 प्रतिशत ऐसे लोग हैं जिन्‍होंने अतिरिक्‍त डेटा के लिए जियो को सेकेंडरी कनेक्‍शन के तौर पर लिया है। लेकिन अगर जियो को पांच करोड़ ग्राहक भी भुगतान वाले मिल जाते हैं तो वह देश में सशुल्क 4जी ब्रॉडबैंड सेवा की सबसे बड़ी प्रदाता हो जाएगी। जबकि मार्केट लीडर भारती एयरटेल के पास 3जी और 4जी सर्विस के ग्राहकों की संयुक्‍त संख्‍या 3.77 करोड़ है।

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