नई दिल्ली। अपने जियो ब्रांड के तहत दो सर्विस जियो 4जी टेलीकॉम सर्विसेस और डिजिटल वॉलेट जियो मनी लॉन्च करने के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज ने इस ब्रांड को रिटेल में भी लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। रिलायंस ने जियो ब्रांड को विभिन्न क्षेत्रों में विस्तार देने की योजना बनाई है। इसी योजना का ताजा विस्तार है AJIO.com, जो कि एक फैशन ई-कॉमर्स वेबसाइट है। दिसंबर 2015 से यह बेवसाइट ट्रायल पर चल रही है और इस हफ्ते इस वेबसाइट को कंपनी के कर्मचारियों के लिए खोले जाने की संभावना है।
AJIO.com को बड़े ऑनलाइन फैशन पोर्टल जैसे जबोंग, मिंत्रा और कूव्स टक्क्र दे सकते हैं। इसके लिए AJIO.com ने ऑस्ट्रेलिया, यूएस, सिंगापुर, रूस और टर्की के कुछ ग्लोबल ब्रांड के साथ ज्वाइंट वेंचर भी किया है। रिलायंस ने AJIO.com को पूरी तरह से फैशन और भारत में अपकमिंग ट्रेंड्स शॉपिंग के लिए तैयार किया है, जो इसे अन्य ऑनलाइन मार्केटप्लेस सर्विसेस से अलग बनाती है। रिलायंस ट्रेंड्स पहले से ही बाजार में है और AJIO.com एक अलग कंपनी होगी जो जियो ब्रांड और मौजूदा रिलायंस रिटेल की पार्टनशिप का फायदा उठाएगी।
तस्वीरों में देखिए दुनिया के अरबपतियों को
RICHEST PEOPLE
IndiaTV Paisa
IndiaTV Paisa
IndiaTV Paisa
IndiaTV Paisa
IndiaTV Paisa
IndiaTV Paisa
IndiaTV Paisa
IndiaTV Paisa
IndiaTV Paisa
IndiaTV Paisa
IndiaTV Paisa
IndiaTV Paisa
AJIO.com पर विभिन्न ब्रांड उपलब्ध होंगे, जिनमें ग्लोबल और लोकल दोनों शामिल होंगे। उम्मीद की जा रही है कि ऑस्ट्रेलिया का Holster, टर्की का Gizia और सिंगापुर का MDS इस वेबसाइट पर दिख सकते हैं। लोकल ब्रांड में इन-हाउस प्रोडक्ट्स के अलावा स्वतंत्र डिजायनर के कपड़े उपलब्ध कराए जाएंगे, जो एक बड़े चैनल के जरिये अपने उत्पादन बेचना चाहते हैं। इस माह के अंत तक रिलायंस 150,000 स्मॉल और मीडियम वेंडर्स तक पहुंच जाएगी।
Latest Business News