A
Hindi News पैसा बिज़नेस स्विटजरलैंड पहुंचे मोदी, ब्‍लैकमनी और न्यूक्लियर सप्लाइर ग्रुप पर होगी अहम चर्चा

स्विटजरलैंड पहुंचे मोदी, ब्‍लैकमनी और न्यूक्लियर सप्लाइर ग्रुप पर होगी अहम चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज स्विट्जरलैंड पहुंच गए। यहां मोदी स्विटजरलैंड के राष्ट्रपति जोहान श्‍नाइडर अम्मान के साथ द्विपक्षीय मुद्दों पर वार्ता करेंगे।

Going On: जेनेवा में स्विस राष्‍ट्रपति से मोदी की मुलाकात, ब्‍लैकमनी और परमाणु मुद्दे पर अहम चर्चा की उम्‍मीद- India TV Paisa Going On: जेनेवा में स्विस राष्‍ट्रपति से मोदी की मुलाकात, ब्‍लैकमनी और परमाणु मुद्दे पर अहम चर्चा की उम्‍मीद

जिनेवा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच देशों की अपनी यात्रा के तीसरे पड़ाव में आज स्विट्जरलैंड पहुंच गए। यहां मोदी ने स्विटजरलैंड के राष्ट्रपति जोहान श्‍नाइडर अम्मान के साथ द्विपक्षीय और वैश्विक मुद्दों पर बातचीत की है। इस बैठक में दोनों देशों के बीच ब्‍लैकमनी के संबंध में भी खास बातचीत की उम्‍मीद है। पीएम मोदी ने पांच देशों के यात्रा की शुरुआत शनिवार को अफगानिस्तान से की थी। इसके बाद वह कतर की दो दिनों की यात्रा के बाद जेनेवा पहुंचे। स्विटजरलैंड के बाद मोदी अमेरिका और मैक्‍सिको की यात्रा करेंगे।

उठेगा काले धन का मुद्दा

पांच देशों की यात्रा पर जाने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि मैं हमारे द्विपक्षीय एवं बहुपक्षीय सहयोग को और गहरा करने के लिए राष्ट्रपति जोहान श्‍नाइडर अम्मान के साथ वार्ता करूंगा। प्रधानमंत्री भारतीयों द्वारा स्विस बैंकों में जमा किए गए काले धन का मुद्दा भी उठा सकते हैं। पीएम मोदी ने कहा था, मैं जिनेवा में प्रमुख उद्योगपतियों से मुलाकात करूंगा। हमारा एजेंडा आर्थिक एवं निवेश संबंधों को विस्तार देना होगा।

न्यूक्लियर सप्लाइर ग्रुप पर चर्चा

पीएम मोदी 48 सदस्यीय परमाणु आपूर्ति समूह में भारत की सदस्यता के लिए स्विट्जरलैंड के सहयोग की अपील कर सकते हैं, क्योंकि वह इस समूह का अहम सदस्य है। इसके अलावा मोदी सीईआरएन में काम कर रहे भारतीय वैज्ञानिकों से भी मिलेंगे। जेनेवा पहुंचने पर मोदी ने इन वैज्ञानिकों के लिए कहा कि भारत को मानवता की सेवा के लिए विज्ञान के नए पहलुओं की तलाश में उनके योगदान पर गर्व है।

घरेलू कालाधन का खुलासा करने के लिए फॉर्म हुए नोटिफाई, टैक्‍स और जुर्माना देकर बनें ईमानदार

वित्त मंत्री ने पनामा दस्तावेज पर कहा- ब्लैक मनी रखने वालों के खिलाफ दर्ज होगा केस

Latest Business News