नई दिल्ली। रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने भारती एयरटेल (Bharti Airtel) पर आरोप लगाया कि केंद्र सरकार के जम्मू-कश्मीर में दूरसंचार सेवा निलंबित किए जाने के आदेश के बावजूद एयरटेल देश के राज्य कश्मीर में प्रीपेड कनेक्शन पर इनकमिंग कॉल दे रही है। हालांकि, एयरटेल ने इन आरोपो को गलत बताया है। साथ ही, भारती एयरटेल ने टेलिकॉम डिपार्टमेंट के सामने रिलायंस जियो के खिलाफ जवाबी शिकायत दर्ज कराई है। इसमें आरोप लगाया गया है कि नई कंपनी प्रीपेड कनेक्शन को पोस्टपेड के रूप में दिखा रही है।
जियो ने की एयरटेल पर कड़ी कार्रवाई की मांग
सूत्रों के मुताबिक कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक के सामने जमा अनुपालन पत्र में जियो ने आरोप लगाया कि एयरटेल ने प्रीपेड ग्राहकों के लिए इनकमिंग कॉल की अनुमति दी है जो सरकार के आदेश का स्पष्ट उल्लंघन है। आदेश पुलिस महानिरीक्षक ने जारी किया है। कंपनी ने आदेश का उल्लंघन करने को लेकर एयरटेल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। यह भी पढ़े: 4 महीने में 9 करोड़ ग्राहक जोड़ने पर रिलायंस जियो को मिला डिजिटल सर्विस इनोवेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड
एयरटेल ने उलटा जियो पर लगाया ये आरोप
इस बारे में संपर्क किए जाने पर एयरटेल ने आरोप से इनकार किया। दूसरी तरफ यह आरोप लगाया कि जियो ने प्रीपेड कनेक्शन को पोस्टपेड कनेक्शन के रूप में दिखाकर नियमों का उल्लंघन किया है। एयरटेल के प्रवक्ता ने कहा, ‘ये आरोप पूरी तरह गलत, आधारहीन है और केवल जियो की निराशा को बताता है। यह भी पढ़े: Forbes: Jio के दम पर मुकेश अंबानी ग्लोबल गेम चेंजर की लिस्ट में टॉप पर, FREE सर्विस ने बदली लाखों लोगो की जिदंगी
टेलीकॉम डिपार्टमेंट में दर्ज की शिकायत
रिलायंस जियो की शिकायत के बाद भारती एयरटेल ने नई कंपनी के खिलाफ दूरसंचार विभाग के सामने आवेदन दिया है। इसमें कहा गया है जियो ने यह दावा किया है कि 95 फीसदी उसके ग्राहक (करीब सात लाख ग्राहक) पोस्टपेड ग्राहक हैं, जबकि ये सब प्रीपेड ग्राहक हैं और यह लाइसेंस शर्तों का उल्लंघन है।
Latest Business News