A
Hindi News पैसा बिज़नेस For Farmers: काले धन के खुलासे से किसानों को होगा फायदा, सरकार लगाएगी 7.5 फीसदी वेलफेयर सेस

For Farmers: काले धन के खुलासे से किसानों को होगा फायदा, सरकार लगाएगी 7.5 फीसदी वेलफेयर सेस

कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने कहा है कि केंद्रीय बजट में प्रावधान किया गया है कि कालेधन के खुलासे पर 7.5 फीसदी पैसा किसान कल्याण सेस के रूप में देना होगा।

For Farmers: काले धन के खुलासे से किसानों को होगा फायदा, सरकार लगाएगी 7.5 फीसदी वेलफेयर सेस- India TV Paisa For Farmers: काले धन के खुलासे से किसानों को होगा फायदा, सरकार लगाएगी 7.5 फीसदी वेलफेयर सेस

नई दिल्‍ली। देश में काले धन पर होने वाले खुलासे का फायदा किसानों को भी मिलेगा। केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने कहा है कि पहली बार केंद्रीय बजट में प्रावधान किया गया है कि कालेधन के खुलासे पर 7.5 फीसदी पैसा किसान कल्याण सेस के रूप में देना होगा। उन्होंने कहा कि कालेधन रखने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी, चाहे यह धन कैसे भी कमाया गया हो।

Black money: FDI पर रहेगी अब खुफि‍या एजेंसियों की नजर, RBI करेगा आईबी व रॉ के साथ जानकारी शेयर

अमीर किसानों पर भी नजर

भारतीय दलहन अनुसंधान संस्थान (आईआईपीआर) के कार्यक्रम में भाग लेने आये कृषि मंत्री से कार्यक्रम के बाद पत्रकारों ने पूछा कि बहुत से अमीर लोग किसान बनकर कालेधन को सफेद बनाने का काम कर रहे हैं। इसमें विजय माल्या के लीची के बागानों का भी जिक्र आया। सिंह ने माल्या का सवाल तो टाल गए, लेकिन कहा कि कालेधन वाला पूंजीपति कुछ दिन तो आजाद घूम सकता है लेकिन जल्द ही वह कब्जे में आ जाएगा क्योंकि बजट में कालेधन के लिये इतने कड़े प्रावधान किये गये हैं।

टैक्‍स चोरों पर सख्‍त सरकार

टैक्स चोरों पर हमारी सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी चाहे उन्होंने जिस तरह से काला धन कमाया हो। उन्होंने कहा कि जहां तक कालेधन का सवाल है तो पहली बार बजट में प्रावधान में किया गया है कि कालेधन के खुलासे पर साढ़े सात प्रतिशत किसान कल्याण सरचार्ज देना होगा। अगर यह काम पहले किया जाता तो किसान की यह स्थिति नहीं होती। जो पैसे वाले पूंजीपति लोग है वे किसी भी रूप में रहें सरकार उनके लिये बहुत कठोर है। उनके लिये देश में काला धन छिपाकर रखना संभव नहीं है।

Latest Business News