नई दिल्ली। ई-कॉमर्स के क्षेत्र में Amazon India से मुकाबला करना Flipkart को महंगा पड़ा है। अंग्रेजी अखबार इकॉनोमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, देश की दिग्गज ऑनलाइन रिटेल कंपनी Flipkart इंटरनेट को Amazon से मुकाबले के चक्कर में 2,306 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है। कंपनी को मार्च 2016 में समाप्त हुए वित्तीय वर्ष में यह बड़ा घाटा हुआ है।
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घाटा बढ़ा पर Flipkart की सेल्स में हुआ सुधार
- इकॉनोमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, Amazon से मुकाबले के बार बेंगलुरु स्थित Flipkart के घाटे में 110 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।
- दूसरी तरफ, कंपनी की सेल्स में 153 फीसदी का इजाफा दर्ज किया गया है।
- कंपनी रजिस्ट्रार को दी गई जानकारी के मुताबिक Flipkart की बिक्री में 1,952 करोड़ रुपए का सुधार हुआ है।
- Flipkart इंटरनेट की सेल में विक्रेताओं से मिला कमिशन और विज्ञापन जैसी सेवाएं शामिल हैं।
- Flipkart और Amazon India दोनों ही भारत में ऑनलाइन कारोबार के बड़े खिलाड़ियों में से एक हैं।
- दोनों कंपनियां ई-कॉमर्स, लॉजिस्टिक्स, ई-सेल ऐंड पेमेंट्स के कारोबार में हैं।
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दो कंपनियों के तहत काम करती है Flipkart
- Flipkart भारत में दो कंपनियों के तहत अपना बिजनेस करती है।
- पहली कंपनी है Flipkart इंटरनेट और दूसरी है Flipkart लिमिटेड।
- Flipkart इंटरनेट में Flipkart लिमिटेड की हिस्सेदारी 99.74 फीसदी है।
- वित्त वर्ष 2015 में Flipkart और Flipkart इंटरनेट को 2,000 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।
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