A
Hindi News पैसा बिज़नेस त्‍यौहारी सीजन में Flipkart ने Amazon India से 80% ज्‍यादा बिक्री का किया दावा

त्‍यौहारी सीजन में Flipkart ने Amazon India से 80% ज्‍यादा बिक्री का किया दावा

Flipkart ने दावा किया है कि वह भारतीय ऑनलाइन रिटेल उद्योग में सबसे ऊपर है और उसने Amazon India की तुलना में हाई-वैल्‍यू प्रोडक्‍ट्स ज्‍यादा बेचे।

#OnlineSaleWar : त्‍यौहारी सीजन में Flipkart ने Amazon India से 80% ज्‍यादा बिक्री का किया दावा- India TV Paisa #OnlineSaleWar : त्‍यौहारी सीजन में Flipkart ने Amazon India से 80% ज्‍यादा बिक्री का किया दावा

नई दिल्‍ली। ऑनलाइन फेस्टिव सीजन सेल भले समाप्‍त हो गई हो लेकिन जानी मानी ई-कॉमर्स कंपनियों के बीच वर्चस्‍व की लड़ाई अब भी जारी है। Flipkart ने दावा किया है कि वह भारतीय ऑनलाइन रिटेल उद्योग में सबसे ऊपर है और अंदरुनी आकलन केे अनुसार उसने Amazon India की तुलना में हाई-वैल्‍यू प्रोडक्‍ट्स ज्‍यादा बेचे। Flipkart का यह भी कहना है कि उसने मार्केटिंग और लॉजिस्टिक्‍स पर Amazon India की तुलना में कम खर्च किए।

Flipkart के सीईओ बिन्‍नी बंसन ने इकॉनोमिक टाइम्‍स से कहा

हमारा ध्‍यान फैशन, लार्ज अप्‍लायंस और स्‍मार्टफोन्‍स पर था। अक्‍टूबर में त्‍यौहारी महीने के दौरान Flipkart की बिक्री मूल्‍य के नजरिए से Amazon India की तुलना में 70-80 फीसदी अधिक रही। यद्यपि इसने Amazon India की तुलना में कम सामान बेचे। बिक्री में सहयोगी कंपनियों मिंत्रा और जबोंग की बिक्री भी शामिल है।

आंकड़ों का नहीं किया खुलासा

  • बिन्‍नी ने फाइनेंशियल डिटेल साझा करने से मना कर दिया।
  • उन्‍होंने यह भी नहीं बताया कि त्‍यौहारी सीजन के दौरान Flipkart की बिक्री कितने रुपए की रही।
  •  Amazon India ने भी बिक्री के आंकड़ों का खुलासा नहीं किया।
  • हालांकि, Amazon India ने कहा कि कोई भी बाहरी इकाई अमेजन की बिक्री के बारे में विश्‍वसनीय टिप्‍पणी नहीं कर सकती।
  • कंपनी ने तर्क दिया कि कोई भी आंकड़ा सार्वजनिक नहीं किया गया है।

Latest Business News