A
Hindi News पैसा बिज़नेस अगले तीन वर्षों में कारोबार को दोगुना करेगी बिकानो, नए बाजारों में रखेगी कदम

अगले तीन वर्षों में कारोबार को दोगुना करेगी बिकानो, नए बाजारों में रखेगी कदम

प्रमुख खाद्य ब्रांड बिकानो ने बुधवार को कहा कि उसका अगले तीन वर्षों में कारोबार को दोगुना करके 2,500 करोड़ रुपये तक ले जाने का लक्ष्य है।

<p>Bikano</p>- India TV Paisa Image Source : FILE Bikano

नयी दिल्ली। प्रमुख खाद्य ब्रांड बिकानो ने बुधवार को कहा कि उसका अगले तीन वर्षों में कारोबार को दोगुना करके 2,500 करोड़ रुपये तक ले जाने का लक्ष्य है। कंपनी ने कहा कि इसके लिए वह बाजार के विस्तार और उत्पाद पोर्टफोलियो को मजबूत बनाने पर जोर देगी। कंपनी का कारोबार फिलहाल मुख्य रूप से देश के उत्तरी हिस्से से आता है, और अब वह दक्षिणी और पश्चिमी बाजारों में विस्तार करने के लिए निवेश कर रही है। इसके अलावा कंपनी घरेलू बाजारों में नए उत्पादों की पेशकश करके अपने पोर्टफोलियो का विस्तार कर रही है और खासतौर से निर्यात बाजारों के लिए फ्रोजेन फूड और रेडी-टू-ईट फूड (आरटीई) की शुरुआत की गई है।

बिकानो के निदेशक मनीष अग्रवाल ने बताया, ‘‘हम अगले तीन वर्षों में 2,500 करोड़ रुपये के कारोबार तक पहुंचने का लक्ष्य बना रहे हैं।’’ अग्रवाल को उम्मीद है कि चालू वित्त वर्ष में बिकानो अपने पैकेज स्नैक्स कारोबार से 1,000 से 1,200 करोड़ रुपये की आय हासिल करेगी। उन्होंने कहा, ‘‘हम अगले वित्त वर्ष में पैकेज फूड कारोबार में करीब 35 से 40 फीसदी बढ़ोतरी की उम्मीद कर रहे हैं।’’

अग्रवाल ने कहा कि पैकेज खाद्य खंड में वृद्धि की क्षमताएं बहुत अधिक हैं और कंपनी अपने मौजूदा उत्पाद पोर्टफोलियो और नई पेशकश के जरिए इसका लाभ पाने की पूरी कोशिश कर रही है।

Latest Business News