A
Hindi News पैसा बिज़नेस एप्पल का नया iPhone SE लॉन्च, अप्रैल में शुरू होगी भारत में ब्रिकी

एप्पल का नया iPhone SE लॉन्च, अप्रैल में शुरू होगी भारत में ब्रिकी

भारत में Apple आईफोन एसई के 16 जीबी वेरिएंट की कीमत करीब 30,000 रुपए होगी। भारत में यह अप्रैल की शुरूआत मे बिकना शुरू हो जाएगा।

Apple ने लॉन्च किया नया iPhone, भारत में कीमत 30000 रुपए रहने की उम्मीद- India TV Paisa Apple ने लॉन्च किया नया iPhone, भारत में कीमत 30000 रुपए रहने की उम्मीद

कैलिफोर्निया के अपने मुख्य कैंपस में एप्पल (Apple) ने अपना अगला आईफोन ल़़ॉन्च किया। यह 4 इंच वाला आईफोन होगा जो आईफोन एसई नाम से जाना जाएगा। यह आईफोन 5एस मॉ़डल का अपग्रेड वर्जन होगा। ये दो वैरिएंट 16 जीबी और 64 जीबी में उपलब्ध होगा। 16 जीबी आईफोन एसई की कीमत 399 डॉलर और 64 जीबी वैरिएंट की कीमत 499 डॉलर होगी। इसका साथ ही एप्पल ने अपने अपडेटिड वर्जन ios9.3 की घोषणा की। इस हैंडसेट की प्री-ऑर्डर बुकिंग 24 मार्च से शुरू होगी। और यह मार्केट में 31 मार्च को उपलब्ध हो जाएगा।

iPhone के साथ आईपैड प्रो भी हुआ लॉन्च

आईफोन एसई के साथ साथ एप्पल ने 9.7 इंच का आईपैड प्रो भी लॉन्च किया। नया आईपैन दिखने में पिछले आईपैड जैसा ही होगा जिसका एप्पल ने पिछले साल ल़ॉन्च किया था। हालांकि नया आईपैड प्रो एप्पल पेंसिल और स्मार्ट डिटैचएबल कीबोर्ड को सपोर्ट करेगा। नया आईपैड प्रो पूरी तरह से आईपैड एयर 2 का अपडेट वर्जन माना जाएगा। नए आईपैड प्रो के मुख्य बदलाव में पहला इसकी मेमोरी को 2जीबी से बढ़ाकर 4जीबी किया गया है।  साथ ही 4 स्पीकर सेटअप भी इसे सपोर्ट करेगा। आईपैड प्रो की कीमत 32 जीबी वैरिएंट में 599 डॉलर, 128 जीबी वैरिएंट में 749 डॉलर और 256 जीबी वैरिएंट में 899 डॉलर होगी। आईपैड में मोबाइल की तरह बात करने की सुविधा नहीं होगी। आईपैड प्रो चार रंगों में उपलब्ध होगा।

ऐसे हुई इवेंट की शुरूआत

“हमने आपके लिए आईफोन बनाया और हम इसे पूरी तरह से पर्सनल डिवाइस मानते हैं। सरकार चाहती है कि हम एप्पल के सिस्टम को क्रैक करें, लेकिन एप्पल ने अपना स्टैंड लिया है और लोगों की प्राइवेसी को प्रोटेक्ट करने के लिए हम अभी भी अपना काम कर रहे हैं।” एप्पल के सीईओ टिम कुक ने कुछ इस अंदाज में एप्पल के इवेंट की शुरूआत की। भारतीय समय के अनुसार यह सोमवार की रात के 10:30 बज रहे थे। भारत समेत दुनियाभर के एप्पल फैन्स इस इवेंट में नए कंपनी की ओर से पेश किए जाने वाले नए प्रोडक्ट्स का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

भारत में अप्रैल से मिलेगा नया Apple iPhone SE

भारत में आईफोन एसई के 16 जीबी वेरिएंट की कीमत करीब 30,000 रुपए होगी। भारत में यह अप्रैल की शुरूआत मे बिकना शुरू हो जाएगा। यह दिखने में आईफोन 5एस की तरह होगा। लेकिन इसके ज्यादातर फ़ीचर आईफोन 6एस वाले है। यह स्पेस ग्रे, सिल्वर, गोल्ड और रोज़ गोल्ड कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा।

Latest Business News