A
Hindi News पैसा बिज़नेस एप्पल के आईफोन और आईपैड प्रो की 13 देशों में प्री-बुकिंग हुई शुरू

एप्पल के आईफोन और आईपैड प्रो की 13 देशों में प्री-बुकिंग हुई शुरू

सोमवार को अपने मुख्य कैंपस से एप्पल ने नया आईफोन एसई (iPhone SE) और 9.7 इंच वाले आईपैड प्रो को लॉन्च किया। इनकी प्री बुकिंग शुरू हो चुकी है।

Countdown Start: एप्पल ने 13 देशों में शुरू की iPhone Se और iPad Pro की बुकिंग- India TV Paisa Countdown Start: एप्पल ने 13 देशों में शुरू की iPhone Se और iPad Pro की बुकिंग

नई दिल्ली: सोमवार को कैलिफोर्निया के अपने मुख्य कैंपस से एप्पल ने नया आईफोन एसई (iPhone SE) और 9.7 इंच वाले आईपैड प्रो को लॉन्च किया। अब इन दोनों ही प्रोडक्ट की प्री बुकिंग शुरू हो चुकी है। पहले चरण में आईफोन और आईपैड की ब्रिकी कुल 13 देशों में शुरू हुई है, इसमें भारत शामिल नहीं है। भारत में आईफोन की बिक्री 8 अप्रैल से शुरू होने की उम्मीद है।

एप्पल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आईफोन, आईपैड, एप्पल वॉच, बैंड समेत तमाम प्रोडक्ट्स लॉन्च किए। अब अगर आप ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, चीन, फ्रांस, जर्मनी, हॉन्गकॉन्ग, जापान, न्यूजीलैंड, रीको, सिंगापुर, यूनाइटेड किंगडम, वर्जिन आईलैंड या अमेरिका में रहते हैं तो अब आप इन प्रोडक्ट्स के लिए प्री ऑर्डर बुक कर सकते हैं। 31 मार्च तक कंपनी के स्टोर्स में ये डिवाइस पहुंचने की उम्मीद है जिसके बाद कंपनी की ओर से शिपिंग शुरू कर दी जाएगी।

तस्वीरों में देखिए इवेंट में लॉन्च हुए एप्पल के अन्य प्रोडक्ट्स

APPLE 21 MARCH EVENT PRODUCTS

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

आईफोन एसई

आईफोन एसई (iPhone SE) 4 इंच वाला आईफोन होगा। यह आईफोन 5एस मॉ़डल का अपग्रेड वर्जन होगा। ये दो वैरिएंट 16 जीबी और 64 जीबी में उपलब्ध होगा। 16 जीबी आईफोन एसई की कीमत 399 डॉलर और 64 जीबी वैरिएंट की कीमत 499 डॉलर होगी।

भारत में आईफोन एसई के 16 जीबी वेरिएंट की कीमत करीब 39,000 रुपए होगी। यह स्पेस ग्रे, सिल्वर, गोल्ड और रोज़ गोल्ड कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा।

आईपैड प्रो

इसमें 9.7 इंच का डिस्प्ले स्क्रीन है। इसके 32 जीबी वर्जन की कीमत 599 डॉलर है। भारत में आईपैड प्रो अप्रैल में लॉन्‍च हो सकता है। इसकी कीमत 49,900 रुपए रखी गई है।

यह भी पढ़ें- एप्पल iPhone SE इंडियन यूजर्स के लिए क्यों नहीं अच्छा?

ये भी पढ़ें: एप्‍पल आईफोन एसई का इन 5 स्‍मार्टफोन से होगा भारत में मुकाबला

Latest Business News