A
Hindi News पैसा ऑटो इस त्यौहारी सीजन में दो नई Triumph 400cc बाइक होगी लॉन्च, Hero की ये स्कूटर भी आएगी

इस त्यौहारी सीजन में दो नई Triumph 400cc बाइक होगी लॉन्च, Hero की ये स्कूटर भी आएगी

ट्रायम्फ थ्रक्सटन 400 एक रेट्रो कैफे रेसर-स्टाइल बाइक होगी। यह फ्रेम-माउंटेड हाफ-फेयरिंग और क्लिप-ऑन हैंडलबार्स से लैस होगी, जो राइडर को स्पोर्टी राइडिंग पोजीशन में रखेगी।

Triumph Bike- India TV Paisa Image Source : FILE ट्रायम्फ बाइक

त्योहारी सीजन शुरू होने से पहले एक के बाद एक नई गाड़ियों की लॉन्चिंग हो रही है। टाटा, महिद्रा ने इसकी शुरुआत कर दी है। Tata ने कर्व EV को लॉन्च किय है। वहीं, महिंद्रा ने दमदार एसयूवी थार रॉक्स को उतारा है। आने वाले दिनों में और भी ऑटो कंपनियां अपनी नई गाड़ी लॉन्च कर सकती है। कार और एसयूवी के अलावा इस त्योहारी सीजन में टू-व्हीलर और स्कूटर भी लॉन्च होंगे। आपको बता दें कि त्योहारी सीजन में गाड़ियों की जबरदस्त बिक्री होती है। इसको देखते हुए कंपनियां नए मॉडल उतार रही है। आइए जानते हैं कि आने वाले दिनों में कौन सी टू-व्हीलर और स्कूटर लॉन्च हो सकती है। 

दो नई रोड-बायस्ड 400cc बाइक्स लॉन्च करेगी ट्रायम्फ 

ट्रायम्फ मोटरसाइकिल्स ने दो नई रोड-बायस्ड 400cc बाइक्स के लॉन्च की ओर संकेत दिया है। ट्रायम्फ त्योहारी सीजन के आसपास दो आगामी बाइक्स लॉन्च करेगा, ताकि प्रति माह 10,000 यूनिट्स की बिक्री का लक्ष्य हासिल किया जा सके। मिल जानकारी के अनुसार, आने वाली बाइक्स ट्रायम्फ थ्रक्सटन 400 और ट्रायम्फ स्पीडमास्टर 400 होंगी। 

ट्रायम्फ थ्रक्सटन 400

ट्रायम्फ थ्रक्सटन 400 एक रेट्रो कैफे रेसर-स्टाइल बाइक होगी। यह फ्रेम-माउंटेड हाफ-फेयरिंग और क्लिप-ऑन हैंडलबार्स से लैस होगी, जो राइडर को स्पोर्टी राइडिंग पोजीशन में रखेगी। यह ट्रायम्फ स्पीड 400 का ज़्यादातर स्पोर्टियर वर्जन होगा। यह दमदार बाइक 43 मिमी इनवर्टेड फोर्क और गैस-चार्ज्ड प्रीलोड एडजस्टेबल मोनोशॉक से लैस होगी। इसमें स्पीड 400 जैसा ही 399cc लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर इंजन भी होगा। ब्रेकिंग सेटअप में भी कोई बदलाव नहीं होने की संभावना है, जो 300mm फ्रंट डिस्क और 230mm रियर डिस्क ब्रेक से लैस है। इसमें राइड-बाय-वायर थ्रॉटल और स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच भी होगा। हमें उम्मीद है कि थ्रक्सटन 400 की कीमत 2.62 लाख (एक्स-शोरूम) के आसपास होगी।

ट्रायम्फ स्पीडमास्टर 400

ट्रायम्फ स्पीडमास्टर 400 को क्रूजर-स्टाइल बाइक के स्थान पर उतारा जा सकता है। इसमें स्पीड 400 की तुलना में लंबे व्हीलबेस के साथ आरामदायक राइडिंग पोजीशन होगी। यह बाइक भी स्पीड 400 के समान इंजन प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। अगर आप क्रूजर स्टाइल वाली बाइक की तलाश में हैं, तो यह बाइक एक दिलचस्प बाइक होगी।

हीरो डेस्टिनी 125 स्कूटर

इस त्योहारी सीजन में हीरो मच अवेटेड स्कूटर नए हीरो डेस्टिनी 125 स्कूटर को लॉन्च कर सकती है। नए हीरो डेस्टिनी 125 स्कूटर में कई डिज़ाइन अपडेट होंगे जिसमें फ्रंट एप्रन पर कॉपर एक्सेंट शामिल हैं। इसमें एक नया आयताकार आकार का एलईडी हेडलैंप जोड़ा जाएगा। इसमें एक उभरी हुई टेल लाइट असेंबली भी होगी और स्कूटर में एक फ्लैट साइड पैनल होगा। सीट और रियर सेक्शन में मामूली बदलाव किए जाएंगे। नए हीरो डेस्टिनी 125 में वही 125cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन होने की उम्मीद है जो 9 bhp और 10.4 Nm का टर्क पैदा करता है। नए हीरो डेस्टिनी 125 में आगे और पीछे दोनों तरफ 12-इंच के अलॉय व्हील होने की उम्मीद है। नए डिजाइन और व्हील्स को पूरा करने के लिए बॉडी के साथ मेल खाने वाला रंग दिया जाएगा। फीचर्स के मामले में, नए स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर हो सकता है, जो आधुनिक और कनेक्टेड राइडिंग अनुभव प्रदान करेगा। अनुमानित कीमत ₹80,000 से ₹85,000 (एक्स-शोरूम) हो सकती है। 

Latest Business News