A
Hindi News पैसा ऑटो TVS Motor ने कहा- घरेलू और ग्लोबल मार्केट में इंडस्ट्री से बेहतर करेंगे परफॉर्म, EV सेल्स बढ़ाने की है योजना

TVS Motor ने कहा- घरेलू और ग्लोबल मार्केट में इंडस्ट्री से बेहतर करेंगे परफॉर्म, EV सेल्स बढ़ाने की है योजना

राधाकृष्णन ने विश्लेषकों के साथ एक वार्ता में कहा, ''हमारे मजबूत उत्पाद पोर्टफोलियो; उपभोक्ताओं, नए उत्पादों, आकर्षक गुणवत्ता और प्रौद्योगिकी पर हमारे अटूट जोर के चलते हमें विश्वास है कि हम घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों बाजारों में उद्योग से बेहतर प्रदर्शन करेंगे।''

टीवीएस मोटर्स- India TV Paisa Image Source : FILE टीवीएस मोटर्स

टीवीएस मोटर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी के एन राधाकृष्णन ने कहा कि नए उत्पादों की पेशकश और प्रमुख क्षेत्रों में परिचालन को मजबूत करने के साथ चालू वित्त वर्ष में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में उद्योग के मुकाबले कंपनी के तेजी से आगे बढ़ने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि घरेलू बाजार में कंपनी को सामान्य मानसून के साथ ग्रामीण बाजारों को मजबूती मिलने की संभावना के चलते वृद्धि जारी रहने की उम्मीद है। अंतरराष्ट्रीय बाजारों की बात करें तो राधाकृष्णन ने इस साल अफ्रीका जैसे प्रमुख बाजारों में बेहतर प्रदर्शन और पश्चिम एशिया तथा लातिन अमेरिका जैसे अन्य क्षेत्रों में परिचालन का विस्तार करने की उम्मीद जताई।

ग्रोथ मोमेंटम को बनाए रखेगी कंपनी

राधाकृष्णन ने विश्लेषकों के साथ एक वार्ता में कहा, ''हमारे मजबूत उत्पाद पोर्टफोलियो; उपभोक्ताओं, नए उत्पादों, आकर्षक गुणवत्ता और प्रौद्योगिकी पर हमारे अटूट जोर के चलते हमें विश्वास है कि हम घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों बाजारों में उद्योग से बेहतर प्रदर्शन करेंगे।'' उन्होंने कहा कि रोजगार सृजन पर ध्यान केंद्रित करने वाले बजट, बुनियादी ढांचे और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए लगातार उच्च प्रतिबद्धता के साथ इस बात की पूरी उम्मीद है कि कंपनी वृद्धि की गति को बनाए रखेगी।

इन बाजारों में ईवी सेल्स बढ़ाने की योजना

टीवीएस मोटर कंपनी अपने इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) की बिक्री विकासशील और विकसित बाजारों में बढ़ाने की योजना बना रही है। कंपनी के निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) के एन राधाकृष्णन ने कहा कि भारत के इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए एक प्रमुख निर्यात केंद्र के रूप में उभरने की क्षमता है और कंपनी इस पर पूरा ध्यान दे रही है। उन्होंने विश्लेषकों से कहा कि कंपनी इंडोनेशिया में अपने प्लांट से आसियान (दक्षिण पूर्व एशियाई देशों का संगठन) क्षेत्र के अन्य पड़ोसी बाजारों की जरूरतों को पूरा करेगी। वहां उसने पिछले साल अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर टीवीएस आईक्यूब की बिक्री शुरू की है। टीवीएस मोटर कंपनी ने चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में कुल 52,000 इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बेचे, जबकि पिछले वर्ष इसी अवधि में यह आंकड़ा 39,000 वाहन था।

Latest Business News