A
Hindi News पैसा ऑटो Top CNG Cars: इस दीपावली गाड़ी खरीदने का है प्लान, ये हैं सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली 10 CNG Cars

Top CNG Cars: इस दीपावली गाड़ी खरीदने का है प्लान, ये हैं सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली 10 CNG Cars

ऑटोमोबाइल कंपनियों के लिए दीपावली का समय काफी खास होता है। किसी भी ऑटोमोबाइल कंपनी की कुल सालाना बिक्री की 40 फीसदी बिक्री इस त्योहारी सीजन में ही होती है।

सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली सीएनजी कार- India TV Paisa Image Source : TATA MOTORS सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली सीएनजी कार

Top CNG Cars: दुनियाभर में पुराने समय से त्योहारों के समय जमकर खरीदारी करने का चलन चलता आ रहा है। भारत में खासतौर पर दीपावली के समय बंपर खरीदारी होती है। दीपावली के समय तमाम कंपनियां अपने ग्राहकों को शानदार ऑफर देती हैं। ऑटोमोबाइल कंपनियों के लिए दीपावली का समय काफी खास होता है। किसी भी ऑटोमोबाइल कंपनी की कुल सालाना बिक्री की 40 फीसदी बिक्री इस त्योहारी सीजन में ही होती है। अगर आप भी इस दीपावली अपने और अपने परिवार के लिए नई सीएनजी कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो यहां हम आपके लिए सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली 10 सीएनजी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Maruti Suzuki Eeco CNG

मारुति सुजुकी की ये मिनीवैन एक किलो सीएनजी में 20.88 किमी का माइलेज देती है।

Maruti Suzuki Ertiga CNG

बड़े परिवार के लिए डिजाइन की गई मारुति सुजुकी की अर्टिगा एक किलो सीएनजी में 26.11 किमी का शानदार माइलेज देती है।

Maruti Suzuki Brezza CNG

1462 सीसी की ये कार 91 bhp की पावर और 122 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। मारुति सुजुकी की ये पसंदीदा कार एक किलो सीएनजी में 26.2 किमी का माइलेज देती है।

Tata Tiago CNG

दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स की सीएनजी से चलने वाली टिआगो 1199 सीसी इंजन के साथ आती है। ये कार एक किलो सीएनजी में 26.49 किमी का माइलेज देती है।

Hyundai Grand i10 Nios CNG 

हुंडई की ये कार 1197 सीसी इंजन के साथ आती है। 67 bhp की पावर और 95 Nm का टॉर्क जनरेट करने वाली ये कार एक किलो सीएनजी में 28 किमी का माइलेज देती है।

Maruti Baleno CNG

76 bhp की पावर और 98.5 Nm का टॉर्क जनरेट करने वाली मारुति सुजुकी की बलेनो एक किलो सीएनजी में 30.61 किमी का माइलेज देती है।

Maruti Suzuki Swift Dzire CNG

मारुति सुजुकी की स्विफ्ट डिजायर एक किलो सीएनजी में 31.12 किमी का माइलेज देती है। ये कार 1197 सीसी इंजन के साथ आती है।

Maruti Suzuki Alto 800 CNG

छोटे परिवार के लिए बनाई गई मारुति सुजुकी की ये कार 796 सीसी के इंजन के साथ आती है। ये छोटी कार एक किलो सीएनजी में 31.59 किमी का माइलेज देती है।

Maruti Suzuki Wagon R CNG

मारुति सुजुकी की ये 5 सीट वाली पसंदीदा कार एक किलो सीएनजी में 34.05 किमी का माइलेज देती है। वैगन आर का सीएनजी वैरिएंट 998 सीसी के इंजन के साथ आता है।

Maruti Suzuki Celerio CNG

मारुति की ये 998 सीसी वाली कार एक किलो सीएनजी में 35.60 किमी का माइलेज देती है। मारुति सुजुकी सेलेरियो 55 bhp की पावर और 82 Nm का टॉर्क जनरेट करती है।

Latest Business News