A
Hindi News पैसा ऑटो TATA PUNCH का स्पेशल एडिशन आया बाजार में, जानें कीमत, 10.25 इंच का लगा है इन्फोटेन्मेंट सिस्टम

TATA PUNCH का स्पेशल एडिशन आया बाजार में, जानें कीमत, 10.25 इंच का लगा है इन्फोटेन्मेंट सिस्टम

टाटा पंच को भारत का सबसे सुरक्षित सब-कॉम्पैक्ट स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) माना जाता है। इसे साल 2021 ग्लोबल एनसीएपी सेफ्टी स्टैंडर्ड्स में 5 स्टार रेटिंग मिली है।

टाटा पंच के कैमो एडिशन में आपको 1.2 लीटर रिवोट्रोन पेट्रोल इंजन लगा है।- India TV Paisa Image Source : TATA MOTORS टाटा पंच के कैमो एडिशन में आपको 1.2 लीटर रिवोट्रोन पेट्रोल इंजन लगा है।

टाटा मोटर्स ने बीते रविवार को फेस्टिवल के दौरान अपनी बेहद पॉपुलर मिनी एसयूवी TATA PUNCH का स्पेशल एडिशन कैमो पेश किया है। गाड़ियां बनाने वाली घरेलू कंपनी टाटा मोटर्स ने इसे एक्सशोरूम कीमत 8,44900 रुपये (दिल्ली) में पेश किया है। इस कार में एक्स्ट्रा फीचर और सुविधाएं जोड़ी गई हैं। त्योहार के दौरान कंपनी ने अपनी बिक्री को और तेज करने के इरादे से यह नया एडिशन लॉन्च किया है। टाटा पंच अपने सेगमेंट में भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली और सबसे सुरक्षित कार है। यह कार सीएनजी के साथ भी उपलब्ध है।

10.25-इंच इन्‍फोटेन्मेंट सिस्टम लगा है

खबर के मुताबिक, कंपनी ने अपने बयान में कहा कि इसमें 10.25-इंच इन्‍फोटेन्मेंट सिस्टम, वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले आदि सुविधाएं शामिल हैं। पीटीआई की खबर के मुताबिक, कंपनी की तरफ से कहा गया है कि बाजार में आने के बाद से ही पंच को इसके शानदार डिजायन, बेहतरीन प्रदर्शन, सुरक्षा के लिए काफी सराहना मिली है। ग्राहकों की भारी मांग पर हम पंच का सीमित कैमो एडिशन लेकर आए हैं। टाटा पंच को भारत का सबसे सुरक्षित सब-कॉम्पैक्ट स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) माना जाता है। इसे साल 2021 ग्लोबल एनसीएपी सेफ्टी स्टैंडर्ड्स में 5 स्टार रेटिंग मिली है।

कार का इंजन

टाटा पंच के कैमो एडिशन में आपको 1.2 लीटर रिवोट्रोन पेट्रोल इंजन लगा है। इंजन की कैपिसिटी 1199cc, 3 सिलिंडर की है। इसका इंजन पेट्रोल पर 87.8PS का मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है और 115nm का मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट करता है। सीएनजी पर इसका इंजन 73.5PS का मैक्सिमम पावर देता है और 103nm का पीकटॉर्क जेनरेट करता है। यह 5-स्पीड मैनुअल/5-स्पीड एएमटी और 5-स्पीड मैनुअल बेस्ड है। टाटा मोटर्स नई टाटा पंच कैमौ एडिशन पर ग्राहकों को 3 साल या 1,00,000 किलोमीटर की वारंटी भी ऑफर कर रही है।

पंच की साइज समझिए

टाटा पंज कैमो एडिशन की लंबाई 3827mm, चौड़ाई 1742mm और ऊंचाई 1615mm है। कार का व्हील बेस 2445mm है, जबकि ग्राउंड क्लियरेंस 187mm है। बूट स्पेस 5-स्पीड मैनुअल/5-स्पीड एएमटी वेरिएंट में 366 लीटर, 319 लीटर और 5-स्पीड मैनुअल सीएनजी वेरिएंट में 210 लीटर है। कार की फ्यूल कैपिसिटी की बात करें तो पेट्रोल के लिए 37 लीटर की क्षमता है।

Latest Business News