A
Hindi News पैसा ऑटो इंतजार खत्म! आ गया Tata NEXON का CNG अवतार, शुरुआती कीमत बस इतनी, इलेक्ट्रिक मॉडल भी पेश

इंतजार खत्म! आ गया Tata NEXON का CNG अवतार, शुरुआती कीमत बस इतनी, इलेक्ट्रिक मॉडल भी पेश

टाटा मोटर्स की इस लॉन्चिंग के साथ ही टाटा नेक्सॉन भारत की पहली और एकमात्र ऐसी गाड़ी बन गई है जो 4 अलग-अलग पावरट्रेन - पेट्रोल, डीज़ल, CNG और इलेक्ट्रिक में उपलब्ध है।

Nexon iCNG, भारत का पहला टर्बोचार्ज्ड CNG वाहन बन गया है।- India TV Paisa Image Source : INDIA TV Nexon iCNG, भारत का पहला टर्बोचार्ज्ड CNG वाहन बन गया है।

टाटा मोटर्स ने मंगलवार को अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी टाटा नेक्सॉन के सीएनजी एडिशन को लॉन्च करने की घोषणा कर दी। इसके अलावा, कंपनी ने नेक्सन.ईवी रेंज में नए 45 kWh बैटरी पैक और फ्लैगशिप रेड हॉट DARK एडिशन को भी लॉन्च कर दिया। टाटा नेक्सॉन के सीएनजी एडिशन की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 8.99 लाख रुपये है। कंपनी के मुताबिक, इन नए फीचर्स के साथ भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी टाटा नेक्सॉन भारत की पहली और एकमात्र ऐसी गाड़ी बन गई है जो 4 अलग-अलग पावरट्रेन - पेट्रोल, डीज़ल, CNG और इलेक्ट्रिक में उपलब्ध है। नेक्सन.ईवी रेंज में नए 45 kWh बैटरी पैक वाली कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 13.99 लाख रुपये है।

नेक्सॉन iCNG, भारत का पहला टर्बोचार्ज्ड CNG वाहन

नेक्सन iCNG भारत की पहली टर्बोचार्ज्ड सीएनजी पावरट्रेन लेकर आई है। इसमें मौजूद 1.2L टर्बोचार्ज्ड इंजन 100PS का पावर देता है और 170NM का टॉर्क प्रदान करता है, जो प्रदर्शन पर कोई समझौता नहीं करता है। नेक्सॉन iCNG, 321 लीटर का सेगमेंट-अग्रणी बूट स्पेस प्रदान करता है। नेक्सॉन iCNG में पैनोरमिक सनरूफ, लेदरेट वेंटिलेटेड सीट्स और हरमन™ द्वारा 10.25 इंच की इन्फोटेनमेंट स्क्रीन जैसी प्रीमियम और आरामदायक फीचर्स भी हैं, साथ ही इसमें 10.25 इंच का पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी है। कंपनी के मुताबिक, ये सुविधाएं नेक्सॉन iCNG को भारतीय बाज़ार में सबसे शानदार CNG SUV बनाती हैं। यह CNG मोड में डायरेक्ट स्टार्ट और सिंगल ECU भी प्रदान करता है जो पेट्रोल और CNG के बीच स्वचालित स्विचिंग को सक्षम बनाता है।

Image Source : INDIA TVपूरे देश में एक्सशोरूम कीमत समान है।

489 किमी की रेंज

45kWh बैटरी पैक के साथ Nexon.ev इलेक्ट्रिक एडिशन 489 किमी (शहरी + अतिरिक्त शहरी) की रेंज और Tata.ev की C75 की वास्तविक दुनिया की रेंज 350-370 किमी है। Nexon.ev का हॉट, बड़ा और बेहतर रेड हॉट डार्क एडिशन वाहन के इंटीरियर और एक्सटीरियर में लाल थीम वाले इन्सर्ट, इन्फोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है।

Latest Business News