A
Hindi News पैसा ऑटो ओबेन इलेक्ट्रिक अगले 6 महीने में लॉन्च करेगा 4 नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर, जानें कितनी होगी कीमत

ओबेन इलेक्ट्रिक अगले 6 महीने में लॉन्च करेगा 4 नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर, जानें कितनी होगी कीमत

भारत में तेजी से बढ़ रही इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिमांड के बीच ओबेन इलेक्ट्रिक भी इस बाजार में अपनी जगह बनाने के लिए तैयार है। कंपनी का लक्ष्य इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट के 70% हिस्से को अपने प्रोडक्ट्स से कवर करना है।

70% मार्केट हिस्सेदारी का लक्ष्य लेकर काम कर रही है कंपनी- India TV Paisa Image Source : OBEN ELECTRIC 70% मार्केट हिस्सेदारी का लक्ष्य लेकर काम कर रही है कंपनी

भारतीय ईवी मार्केट में कॉम्पिटीशन लगातार बढ़ता जा रहा है। खासकर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट में अब कई कंपनियां उभर कर सामने आ रही हैं। इसी बीच इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनी ओबेन इलेक्ट्रिक ने वर्ल्ड ईवी डे पर अगले 6 महीनों में 4 नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च करने की घोषणा की है। इनकी कीमत 60,000 रुपये से 1,50,000 रुपये तक होंगी। ये कदम कस्टमर्स के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है, इससे उन्हें किफायती और बेहतर परफॉर्मेंस वाले इलेक्ट्रिक व्हीकल मिलेंगे।

70% मार्केट हिस्सेदारी का लक्ष्य लेकर बढ़ रही है कंपनी

भारत में जब इलेक्ट्रिक गाड़ियां आनी शुरू हुई थीं तो इनके भविष्य को लेकर काफी संदेह था। लेकिन आज हम सभी सच्चाई से वाकिफ हैं। इलेक्ट्रिक गाड़ियों से न सिर्फ लोगों को महंगे पेट्रोल से आजादी मिल रही है बल्कि पर्यावरण को भी साफ-सुथरा रखने में काफी मदद मिल रही है। अब लोग खुद आगे बढ़कर इलेक्ट्रिक गाड़ियां खरीद रहे हैं। भारत में तेजी से बढ़ रही इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिमांड के बीच ओबेन इलेक्ट्रिक भी इस बाजार में अपनी जगह बनाने के लिए तैयार है। कंपनी का लक्ष्य इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट के 70% हिस्से को अपने प्रोडक्ट्स से कवर करना है।

एलएफपी बैटरी टैक्नोलॉजी से लैस होंगे कंपनी के टू-व्हीलर्स

ओबेन इलेक्ट्रिक के आने वाले टू-व्हीलर्स को इस तरह से तैयार किया गया है कि वे इंटरनल कम्बस्शन इंजन (ICE) वाली गाड़ियों की तरह परफॉरमेंस देंगे और भरोसेमंद होंगे। ओबेन के नए टू व्हीलर एलएफपी (लिथियम आयरन फास्फेट) बैटरी टैक्नोलॉजी से लैस होंगे, जो हीट रेसिस्टेंट ड्यूरेबिलिटी और लंबे समय तक चलने वाली होती हैं।

वर्ल्ड ईवी डे पर ओबेन इलेक्ट्रिक की फाउंडर और सीईओ मधुमिता अग्रवाल ने कहा कि सही प्रॉडक्ट्स और इंफ्रा के साथ हम ICE से EVs की ओर बदलाव को आसानी से संभव बना सकते हैं। उन्होंने कहा, ''ओबेन इलेक्ट्रिक में हम ऐसे इलेक्ट्रिक व्हीकल बना सकते हैं, जो न केवल बेहतर परफॉर्मेंस को लेकर कस्टमर की डिमांड को पूरा कर सकते हैं बल्कि मजबूत, टिकाऊ और किफायती भी हैं। हम मानते हैं कि अपने नए मॉडलों के साथ हम इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट की पूरी संभावनाओं को साकार करने और इलेक्ट्रिक मॉबिलिटी को सभी के लिए सुलभ बनाने की दिशा में एक जरूरी कदम उठा रहे हैं।''

12 से ज्यादा शहरों में 60 से ज्यादा शोरूम खोलने की भी प्लानिंग

इस साल के अंत तक, ओबेन इलेक्ट्रिक देशभर में 12 से ज्यादा प्रमुख शहरों में 60 से ज्यादा नए शोरूम खोलने के लिए तैयार है। इससे कस्टमर्स को आफ्टर-सेल्स सपोर्ट और सर्विस सेंटर मिल सकेंगे, जिससे उन्हें किसी भी समस्या का आसानी से समाधान मिल सकेगा। ये विकास ओबेन इलेक्ट्रिक की यात्रा में मील का पत्थर है, जो देश के हर कोने में इलेक्ट्रिक मॉबिलिटी को सुलभ बनाने की दिशा में है और सरकार की 'मेक इन इंडिया' पहल के साथ मेल खाता है।

Latest Business News