A
Hindi News पैसा ऑटो MG Hector Next Gen की कीमत का हुआ खुलासा, कंपनी ने ऑटो एक्सपो में किया लॉन्च

MG Hector Next Gen की कीमत का हुआ खुलासा, कंपनी ने ऑटो एक्सपो में किया लॉन्च

नई टेक्‍नोलॉजी के साथ तैयार किए गए इस नेक्‍स्‍ट-जेन हेक्‍टर को सड़क पर चलाने में एक शानदार एक्सपीरिएंस मिलने वाला है। ऑटो एक्सपो में लॉन्च कर दिया गया है।

MG Hector Next Gen की कीमत का हुआ खुलासा- India TV Paisa Image Source : INDIA TV MG Hector Next Gen की कीमत का हुआ खुलासा

MG हेक्टर नेक्स्ट जेन को Auto Expo 2023 में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी कीमत का भी खुलासा किया है, जो 14 लाख से लेकर 22 लाख के बीच है। हेक्टर 5, 6 और 7 सीटर कार है, जो Style, Smart, Smart Pro, Sharp Pro और Savvy Pro वैरिएंट के साथ आती है। सभी का दाम अलग-अलग है।

क्या है MG Hector Next Gen की खासियत?

नई टेक्‍नोलॉजी के साथ तैयार किए गए इस नेक्‍स्‍ट-जेन हेक्‍टर को सड़क पर चलाने में एक शानदार एक्सपीरिएंस मिलने वाला है। बेहतरीन एक्सटीरियर और इंटिरयर डिजाइन के साथ कंपनी ने इसके सेफ्टी फीचर्स का भी ध्यान रखा है। नेक्‍स्‍ट-जेन हेक्‍टर को 5, 6 और 7-सीटर कॉन्फिगरेशन में पेश किया जा रहा है। स्टीयरिंग के पास लेग स्पेस भी पर्याप्त है। 

ऑटोनॉमस लेवल 2 के साथ आती है ये कार

ऑटोनॉमस लेवल 2 एसयूवी में 11 एडवांस्‍ड ड्राइवर असिस्‍टेंस सिस्‍टम्‍स (एडीएएस) फीचर्स पेश किए गए हैं। इनमें ट्रैफिक जैम असिस्‍ट (टीजेए) और ऑटो टर्न इंडीकेटर्स शामिल हैं जो ड्राइवर के लिए सुरक्षा और आराम प्रदान करते हैं। इंटेलीजेंट ट्रैफिक जैम असिस्‍ट (टीजेए) ट्रैफिक जैम की स्थिति में वाहन को लेन के बीच में रखकर और सामने से आने वाले वाहनों से सुरक्षित तथा एक तय दूरी पर अधिकतम सुरक्षा के साथ ड्राइव सुनिश्चित करता है। 

ऑटो टर्न इंडीकेटर्स से बढ़ेगी सुरक्षा

नेक्‍स्‍ट-जेन एमजी हेक्‍टर में नए पेश किए गए स्‍मार्ट ऑटो टर्न इंडीकेटर्स सुरक्षित ड्राइविंग एक्सपीरिएंस की पेशकश करते हैं। स्‍टी‍यरिंग एंगल के आधार पर, संबंधित इंडीकेटर की लाइट अपने आप चालू और बंद हो जाती है। यह ऑटोमैटिक सिग्‍नल उस समय फायदेमंद होगा जब ड्राइवर यू-टर्न लेते वक्‍त या पार्किंग स्‍पेस से सड़क पर आने के दौरान इंडीकेटर ऑन करना भूल जाता है। 

इन सुविधाओं से लैस है ये कार

  • 35.56 सेंटीमीटर (14 इंच) एचडी पोट्रेट इंफोटेनमेंट सिस्‍टम 
  • इंटेलीजेंट ऑटो टर्न इंडीकेटर्स की विशेषता
  • 75 से अधिक कनेक्‍टेड कार फीचर्स के साथ इंडस्‍ट्री में बेहतरीन आइ-स्‍मार्ट टेक्‍नोलॉजी
  • नेक्‍स्‍ट-जेन हेक्‍टर ड्युअल टोन आर्जाइल ब्राउन एवं ब्‍लैक इंटीरियर्स में 5,6 और 7 सीटर ऑप्‍शंस में उपलब्‍ध होगी
  • 6 एयरबैग्‍स और 360-डिग्री एचडी कैमरा
  • सभी सीटों के लिए 3-प्‍वाइंट सीट बेल्‍ट

मोबाइल से एक्सेस होगी डिजिटल चाबी 

सेगमेंट में पहली डिजिटल ब्‍लूटूथ की और की-शेयरिंग क्षमता में भी इसके इनोवेशन नजर आते हैं। इमरजेंसी के दौरान या फिर चाबी खोने की स्थिति में वाहन को खोलने, बंद करने, चालू करने और उसे चलाने के लिए डिजिटल चाबी का इस्‍तेमाल किया जा सकता है। रिमोट लॉक/अनलॉक फीचर का इस्‍तेमाल करने पर कार को कहीं से भी अनलॉक किया जा सकता है। की-शेयरिंग फंक्‍शन के साथ, व्‍यक्ति दो लोगों के साथ इस चाबी शेयर कर सकता है।

क्या होगी MG4 EV की खासियत

  1. एमजी 4 ईवी को 450 किमी तक की ड्राइविंग रेंज के साथ आएगी।
  2. यह कार ZS EV SUV जितना बड़ा होगा।
  3. ADAS टेक और OTA अपडेट के साथ कनेक्टेड फीचर्स की सुविधा भी इसमें मिलेगी।

Image Source : ptiMG Motor ने MG4 इलेक्ट्रिक हैचबैक को Auto Expo 2023 में किया प्रदर्शित

Latest Business News