मारुति सुजुकी ने बनाया बिक्री का नया रिकॉर्ड- टोयोटा, हुंडई और ओला के लिए भी शानदार रहा अक्टूबर का महीना
हुंडई मोटर इंडिया की अक्टूबर महीने में कुल बिक्री 2 प्रतिशत बढ़कर 70,078 यूनिट हो गई, जो पिछले साल इसी महीने में 68,728 यूनिट थी।
देश की तमाम ऑटोमोबाइल कंपनियों के लिए अक्टूबर का महीना शानदार रहा। कुछ कंपनियों को छोड़कर लगभग सभी कंपनियों ने अक्टूबर में जमकर गाड़ियां बेचीं। त्योहारों से भरे रहे अक्टूबर के महीने में मारुति सुजुकी, टोयोटा किर्लोस्कर, हुंडई मोटर इंडिया और ओला इलेक्ट्रिक ने बंपर ऑफर्स के जरिए ग्राहकों को लुभाने में कामयाबी हासिल की। मारुति सुजुकी इंडिया ने अक्टूबर में कुल 2,06,434 गाड़ियां बेचीं, जो अभी तक किसी भी एक महीने में सबसे ज्यादा है। बताते चलें कि मारुति सुजुकी इंडिया ने पिछले साल अक्टूबर में कुल 1,99,217 गाड़ियां बेची थी।
टोयोटा की बिक्री में 41 प्रतिशत की बढ़ोतरी
टोयोटा किर्लोस्कर ने भी त्योहारी सीजन का पूरा फायदा उठाते हुए अक्टूबर में कुल 30,845 गाड़ियां बेची, जो पिछले साल के मुकाबले 41 प्रतिशत ज्यादा है। कंपनी ने पिछले साल अक्टूबर में कुल 21,879 गाड़ियां बेची थीं। टोयोटा किर्लोस्कर ने एक बयान में कहा कि अक्टूबर में घरेलू बिक्री 28,138 यूनिट रही जबकि 2707 यूनिट का एक्सपोर्ट किया गया। कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट सबरी मनोहर ने कहा, ''ये बढ़ोतरी हमारे एसयूवी और एमपीवी के लिए बढ़ती हुई मजबूत मांग के कारण हुई है।''
हुंडई की बिक्री में 2 प्रतिशत की बढ़ोतरी
हुंडई मोटर इंडिया की अक्टूबर महीने में कुल बिक्री 2 प्रतिशत बढ़कर 70,078 यूनिट हो गई, जो पिछले साल इसी महीने में 68,728 यूनिट थी। कंपनी की घरेलू बिक्री अक्टूबर में मामूली बढ़त के साथ 55,568 यूनिट रही, जो पिछले साल इसी महीने में 55,128 यूनिट थी। कंपनी ने कहा कि अक्टूबर में उनका एक्सपोर्ट 6.7 प्रतिशत बढ़कर 14,510 यूनिट रहा, जो पिछले साल इसी महीने 13,600 यूनिट था।
ओला ने बेचे 50,000 से ज्यादा स्कूटर
ओला इलेक्ट्रिक के स्कूटरों का रजिस्ट्रेशन भी अक्टूबर में सालाना आधार पर 74 प्रतिशत की जबरदस्त बढ़ोतरी के साथ 41,605 यूनिट पर पहुंच गया। ओला इलेक्ट्रिक ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने अक्टूबर 2024 में 50,000 से ज्यादा गाड़ियां बेची हैं। रजिस्ट्रेशन की संख्या स्कूटर के आंकड़ों के अनुसार हैं। ओला इलेक्ट्रिक के एक प्रवक्ता ने कहा, ''हमारे पूरे सेगमेंट, कंज्यूमर डिमांड में तेजी और पूरे भारत में हमारे सेल्स नेटवर्क के मजबूत होने से त्योहारी सीजन हमारे लिए वास्तव में मजबूत रहा है।''