A
Hindi News पैसा ऑटो जरा बचके! क्या आपके पास भी हैं Maruti और Renault की ये कारें? सेफ्टी टेस्ट में निकली फिसड्डी

जरा बचके! क्या आपके पास भी हैं Maruti और Renault की ये कारें? सेफ्टी टेस्ट में निकली फिसड्डी

क्रैश टेस्ट में मारुति सुजुकी अर्टिगा को एडल्ट सेफ्टी में 1 स्टार मिला। वहीं, चाइल्ड सेफ्टी में 2 स्टार मिला है।

ग्लोबल एनकैप क्रैश...- India TV Paisa Image Source : FILE ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट

Maruti Suzuki Ertiga NCAP Rating : ग्लोबल एनकैप के क्रैश टेस्ट में मारुति सुजुकी की फेमस 7 सीटर कार अर्टिगा के परखच्चे उड़ गये। यह कार क्रैश टेस्ट में फिसड्डी साबित हुई है। मारुति सुजुकी अर्टिगा देश में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली 7 सीटर कारों में से एक है। लेकिन सेफ्टी के मामले में इस कार की परफॉर्मेंस बेहद खराब साबित हुई है। ग्लोबल एनकैप के क्रैश टेस्ट में इस कार को सिर्फ 1 स्टार मिला है। यह सबसे निचली रेटिंग है। यह बताता है कि यह कार सेफ नहीं है।

एडल्ट सेफ्टी में 1-स्टार

ग्लोबल एनकैप ने यह क्रैश टेस्ट सेफर कार्स ऑफ अफ्रीका कैंपेन के लिये किया था। टेस्ट में मारुति सुजुकी अर्टिगा को एडल्ट सेफ्टी में 1 स्टार मिला। वहीं, चाइल्ड सेफ्टी में 2 स्टार मिला है। क्रैश टेस्ट में मारुति सुजुकी अर्टिगा के मेड इन इंडिया मॉडल का इस्तेमाल किया गया था। मारुति सुजुकी अर्टिगा के मेड इन इंडिया मॉडल में 2 एयरबैग दिये गए हैं। इस कार में साइड एयरबैग नहीं दिया गया है। इस कारण भी सेफ्टी कम आंकी गई है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 8.69 लाख रुपये से 13.03 लाख रुपये तक है।

Renault Triber भी रही निराशाजनक

ग्लोबल एनकैप ने मेड इन इंडिया और अफ्रीका में बेची जाने वाली रेनो ट्राइबर (Renault Triber) का भी क्रैश टेस्ट किया है। यह कार भी सेफ्टी के मामले में निराशाजनक रही है। क्रैश टेस्ट में इस कार को 2-स्टार रेटिंग मिली है। इस कार में दो फ्रंटल एयरबैग हैं। इसमे साइड एयरबैग नहीं हैं। इस कार में ईएससी भी स्टैंडर्ड नहीं है। बच्चों के लिए इस कार में कमजोर सुरक्षा है। साथ ही सेफ्टी फीचर्स की कमी है।

Latest Business News