Royal Enfield Hunter 350: रॉयल एन्फील्ड का नाम सुनकर ही आपके दिगाम में एक भारी भरकम मोटरसाइकिल की तस्वीर तैर जाती है, लेकिन एन्फील्ड का प्राइस टैग इसे सिर्फ महंगा शौक रखने वालों तक ही अब सीमित नहीं रह गया है। कंपनी ने हाल ही में जो हंटर 350 लॉन्च किया है उसकी धूम इंडिया से लेकर अमेरिका तक मच गई है। अमेरिका में हंटर 350 की कीमतें मोनोटोन शेड्स के लिए यूएसडी 3,999 (3.26 लाख रुपये) से शुरू होती हैं और डुअल-टोन शेड्स के लिए यूएसडी 4,199 (3.43 लाख रुपये) तक जाती हैं। यह देखते हुए कि रॉयल एनफील्ड अभी यूएस में केवल मिड-स्पेक मेट्रो वेरिएंट की पेशकश कर रहा है, यह भारत में हंटर 350 मेट्रो की तुलना में दोगुना महंगा है, जिसके लिए कीमतें अपने देश में 1.67 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती हैं। बता दें कि रॉयल एन्फील्ड की नई बाइक हंटर 350 कंपनी की अब तक की सबसे किफायती बाइक है।
कितना है इसमें दम
जब यह इंजन की बात आती है, तो रॉयल एनफील्ड हंटर 350 एक 349cc इंजन प्रदान करता है जो क्लासिक 350 और मीटिओर 350 में भी मौजूद है। बाइक का यह इंजन 20hp की पावर और 27 एनएम टॉर्क प्रदान करता है। हालांकि, रॉयल एनफील्ड हंटर 350 एक क्रूजर के बजाय एक अधिक स्ट्रीट-बेस्ड बाइक होगी। डिजाइन की बात करें तो हंटर 350 में एक राउंड हेडलाइट और टेल लाइट, एक सिंगल-सीट, दो ग्रैब रेल, एक टियरड्रॉप टैंक, मिश्र धातु के पहिये आदि होंगे। बाइक की विशेषताओं में एक हाफ-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ट्रिपर शामिल हैं। नेविगेशन, ब्रॉड रियर फेंडर, के अलावा फ्रंट में 41 मिमी टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और पीछे की तरफ ट्विन शॉक एब्जॉर्बर होंगे।
हंटर 350 के बेस वेरिएंट को फ्रंट में सिंगल डिस्क ब्रेक के साथ पेश किया जाएगा (जैसे बुलेट 350)। दूसरे वेरिएंट में दो डिस्क ब्रेक (फ्रंट और रियर) होंगे। दोनों वेरिएंट को सुरक्षा कारणों से ABS के साथ पेश किया जाएगा। फ्रंट डिस्क ब्रेक 300 मिमी होगा जबकि बाइक का रियर ब्रेक 270 मिमी होगा। हालांकि, बेस वेरिएंट पर, पीछे की तरफ 153 मिमी ड्रम ब्रेक होगा।
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