A
Hindi News पैसा ऑटो KIA ने नई कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी EV3 का पहला टीजर जारी किया, इस दिन होगी लॉन्च, देखें पहली झलक

KIA ने नई कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी EV3 का पहला टीजर जारी किया, इस दिन होगी लॉन्च, देखें पहली झलक

किआ EV3 में नए डिज़ाइन वाले LED हेडलाइट्स और DRLs देखने को मिल सकते हैं। किआ भारत में पहले से इलेक्ट्रिक कार EV6 की बिक्री कर रही है। यह कंपनी की दूसरी इलेक्ट्रिक कार होगी।

किआ EV3 की पहली झलक।- India TV Paisa Image Source : KIA किआ EV3 की पहली झलक।

ऑटोमोबाइल कंपनी किआ कॉरपोरेशन (किआ) ने अपनी आने वाली नई कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी EV3 का पहला टीज़र इमेज मंगलवार को जारी कर दिया। यह किआ ब्रांड की नई कॉम्पैक्ट ईवी एसयूवी है। टीज़र इमेज EV3 के बाहरी डिज़ाइन के बोल्ड, डायनामिक और मजबूत पहलुओं को प्रदर्शित करती दिख रही है। जारी तस्वीरों से संकेत मिलता है कि बॉक्सी रियर फेंडर और टेलगेट के साथ-साथ EV3 की सिग्नेचर स्टार मैप लाइटिंग पर कंपनी ने जोर दिया है।

23 मई को होगी लॉन्च

नई किआ EV3 आगामी 23 मई को लॉन्च होने जा रही है। कंपनी इस कार का ग्लोबल प्रीमियर करने जा रही है। इस इवेंट को 23 मई को 19:00 KST (10:00 GMT / 12:00 CET) पर किआ वर्ल्डवाइड यूट्यूब चैनल पर लाइव देखा जा सकता है। कंपनी ने बताया है कि EV3 का डिज़ाइन उन्हीं सिद्धांतों पर आधारित है जिनका इस्तेमाल किआ की EV9 SUV को तैयार करने में किया गया था। ईवी 3 एक कॉम्पैक्ट लेकिन व्यापक रूप से सुसज्जित ईवी एसयूवी है जो लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस है।

Image Source : KIAएसयूवी का पिछला हिस्सा कुछ इस तरह दिखेगा।

सोनेट से थोड़ी बड़ी और सेल्टोस से थोड़ी छोटी होगी!

कंपनी के मुताबिक, चूकि किआ ईवी3 एक 'कॉम्पैक्ट एसयूवी' है तो यह उम्मीद की जा सकती है कि यह सोनेट से थोड़ी बड़ी और सेल्टोस से थोड़ी छोटी होगी। किआ EV3 में नए डिज़ाइन वाले LED हेडलाइट्स और DRLs देखे जा सकते हैं। बॉडी किआ के ट्रेडमार्क 'ऑपोजिट्स यूनाइटेड' डिजाइन को अमल करती दिखती है।किआ इंडिया फिलहाल भारतीय बाजार में पांच मॉडल- सेल्टोस, कार्निवल, सोनेट, कैरेंस और ईवी6 की बिक्री करती है।

कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईवी3 में 40 kWh से 45 kWh बैटरी पैक हो सकती है और यह लगभग 150 bhp क्षमता से लैस हो सकती है। माना जा रहा है कि एक बार चार्ज करने पर लगभग 400 से 500 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है।

Latest Business News