A
Hindi News पैसा ऑटो इंटेलीजेन्ट टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च हुई हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर CRX, जानें कीमत और फीचर्स

इंटेलीजेन्ट टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च हुई हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर CRX, जानें कीमत और फीचर्स

नया ई-स्कूटर CRX आधुनिक सुरक्षा फीचर्स, इंटेलीजेन्ट टेक्नोलॉजी और किफायती कीमत के साथ इलेक्ट्रिक परिवहन को नया आयाम देगा।

CRX- India TV Paisa Image Source : FILE सीआरएक्स

 भारत में तेजी से ईवी स्कूटर की मांग बढ़ रही है। इस मांग को पूरा करने के लिए कंपनियां एक के बाद एक नई लॉन्चिंग कर रही है। इसी कड़ी में वरीवो मोटर इंडिया ने अपनी पहली हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर CRX को लॉन्च किया है। इस स्कूटर के साथ ही कंपनी हाई-स्पीड सेगमेन्ट में एंट्री मारी है। कॉलेज जाने वाले युवाओं से लेकर आरामदायक स्कूटर की चाह रखने वाले सभी उम्र के लोगों के लिए CRX बेहतरीन है। 42 लीटर के स्पेशियस बूट, मोबाइल चार्जिंग पॉइन्ट (टाईप-सी और यूएसबी) तथा 150 किलोग्राम की लोडिंग क्षमता के साथ यह इलेक्ट्रिक स्कूटर न सिर्फ रोजना की जरूरत को पूरा करने में मदद करेगा बल्कि आराम, स्टाइल और व्यवहारिकता का शानदार संयोजन बन जाएगा।  

पावर और परफोर्मेन्स का बेहतरीन संयोजन 

55 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड देने वाला CRX दो राइडिंग मोड्स में  आता है- ईको और पावर। CRX बैटरी लाईफ बेहतर दक्षता के साथ सुनिश्चित करता है कि चालक को हर बार चार्ज करने पर अधिकतम क्षमता मिले। डेटा लॉगिंग क्षमता के द्वारा चालक इसके परफोर्मेन्स पर निगरानी रख सकता है, इस तरह रोजमर्रा के इस्तेमाल के दौरान इसका रखरखाव करना आसान हो जाता है। CRX बेजोड़ सुरक्षा फीचर्स के साथ आता है जैसे अडवान्स्ड वाटरप्रूफ, फायरप्रूफ और ब्लास्ट-प्रूफ बैटरी। चार टेम्परेचर सेंसर्स और बेहतर बैटरी मैनेजमेन्ट सिस्टम (बीएमएस) के साथ यह स्कूटर ओवरहीटिंग से सुरक्षित रहता है और किसी भी संभावी समस्या को भांप लेता है। इसके अलावा क्लाइमाकूल टेक्नोलॉजी सुनिश्चित करती है कि लम्बी राईड के दौरान भी बैटरी काम करे। UL2271 स्टैण्डर्ड का सर्टिफिकेट स्कूटर की सुरक्षा और इसके टिकाउ होने का प्रमाण देता है। 

कितनी है इसकी कीमत 

दिल्ली में इस स्कूटर की एक्सा शो रूम कीमत 79,999 रुपये है। पांच शानदार रंग और स्लीक डिजाइन इसे बेहद आकर्षक बनाते हैं।  राजीव गोयल, डायरेक्टर, वरीवो मोटर ने कहा कि CRX एक स्कूटर से कहीं बढ़कर है। हम हमेशा से हर व्यक्ति को परिवहन का सुरक्षित, स्थायी और किफ़ायती साधन उपलब्ध कराने के लिए प्रयासरत रहे हैं। इसी सोच के साथ हमने CRX को बाजार में उतारा है। बहुमुखी चालन के लिए बनाया गया यह स्कूटर हर तरह के चालक के लिए आदर्श है।

Latest Business News