A
Hindi News पैसा ऑटो Euler ने लॉन्च किया भारत का पहला ADAS से लैस कमर्शियल कार्गो EV, जानें कीमत और खासियत

Euler ने लॉन्च किया भारत का पहला ADAS से लैस कमर्शियल कार्गो EV, जानें कीमत और खासियत

सौरव कुमार ने कहा, “थ्री-व्हीलर्स में हम उन शहरों में 20 प्रतिशत मार्केट शेयर हासिल करने में सक्षम हैं जहां हम काम करते हैं। हम छोटे कमर्शियल व्हीकल सेगमेंट में भी इसी तरह की हिस्सेदारी हासिल करना चाहते हैं।”

ऑयलर ने लॉन्च किए दो नए कमर्शियल फोर-व्हीलर्स मॉडल- India TV Paisa Image Source : INDIA TV ऑयलर ने लॉन्च किए दो नए कमर्शियल फोर-व्हीलर्स मॉडल

भारत के इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट के लाइट कमर्शियल व्हीकल (LCV) सेगमेंट में कॉम्पिटीशन बढ़ने वाला है। कमर्शियल इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी ऑयलर मोटर्स बुधवार को आधिकारिक तौर पर लाइट कमर्शियल व्हीकल (LCV) सेगमेंट में उतर गई है। दिल्ली की इस कंपनी ने बुधवार को अपने दो नए इलेक्ट्रिक कमर्शियल फोर-व्हीलर्स लॉन्च किए, जिन्हें अलग-अलग ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। कंपनी फिलहाल इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर की बना रही थी।

ओवरऑल इलेक्ट्रिक एससीवी सेगमेंट को बढ़ाना चाहते हैं सौरव कुमार

ऑयलर मोटर्स ने बुधवार को स्टॉर्म नाम से दो अलग-अलग मॉडल लॉन्च किए हैं, जो शहर के अंदर और बाहर की जरूरतों को पूरा करने के लिए बनाए गए हैं। ऑयलर मोटर्स के फाउंडर और सीईओ सौरव कुमार ने कहा कि वर्तमान में देश में कुल छोटे वाणिज्यिक वाहनों (SCV) की बिक्री में ईवी की हिस्सेदारी एक प्रतिशत से भी कम है। उन्होंने कहा कि कंपनी ओवरऑल इलेक्ट्रिक एससीवी सेगमेंट को बढ़ाना चाहेगी और फिर इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर सेगमेंट में अपनी मौजूदा मार्केट शेयर के बराबर हिस्सेदारी हासिल करना चाहेगी। 

फिलहाल दिल्ली, चेन्नई, मुंबई जैसे 7 शहरों में पेश किए जाएंगे मॉडल

सौरव कुमार ने कहा, “थ्री-व्हीलर्स में हम उन शहरों में 20 प्रतिशत मार्केट शेयर हासिल करने में सक्षम हैं जहां हम काम करते हैं। हम छोटे कमर्शियल व्हीकल सेगमेंट में भी इसी तरह की हिस्सेदारी हासिल करना चाहते हैं।” उन्होंने कहा कि ऑयलर सबसे पहले दिल्ली, चेन्नई, मुंबई और हैदराबाद जैसे सात प्रमुख शहरों में दो नए मॉडल पेश करेगी और बाद में उन अन्य शहरों में भी ये नए मॉडल पेश किए जाएंगे जहां वे बिजनेस कर रहे हैं। 

क्या है ऑयलर की नई गाड़ियों की कीमत

कंपनी ने बुधवार शहरों में चलने के लिए Storm EV T1250 पेश किया, जिसकी कीमत 8.99 लाख रुपये है। जो एक बार चार्ज करने पर 140 किलोमीटर की रेंज देगी। ये मॉडल 1,250 किलो सामान लेकर चलने में सक्षम है। दूसरा मॉडल Storm EV Longrange 200 है, इसकी कीमत 12.99 लाख रुपये है। कंपनी का ये मॉडल भी 1,250 किलो सामान लेकर चलने में सक्षम है। हालांकि, ये मॉडल एक बार फुल चार्ज होने पर 200 किलोमीटर की रेंज देगी।

ADAS फीचर से लैस देश की पहली LCV

ऑयलर के ये कमर्शियल फोर-व्हीलर्स कई टॉप-क्लास फीचर्स से लैस हैं। ये गाड़ियां ADAS फीचर से लैस है जो सड़क पर हादसों से सुरक्षा देगी। बताते चलें कि ADAS फीचर से लैस ये भारत की पहली कमर्शियल लाइट कमर्शियल गाड़ी है। इसके अलावा, इसमें 7 या 10 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम भी होगा, जो नेविगेशन के अलावा एंटरटेनमेंट का पूरा इंतजाम करेगा। इस गाड़ी के साथ ड्राइवरों को रोज का 1 जीबी फ्री डाटा मिलेगा। ये गाड़ियां फ्रंट और रियर कैमरा से लैस है, जो न सिर्फ गाड़ी की चौबीसों घंटे निगरानी करेगी, बल्कि अंधेरे में बेहतर विजिबिलिटी भी प्रदान करेगी। इसके अलावा, ये गाड़ी डैशकैम से भी लैस है, जो गाड़ी के प्रत्येक ट्रिप की रिकॉर्डिंग करेगा।

Latest Business News