A
Hindi News पैसा ऑटो बेहतरीन रोड ट्रिप एक्सपीरियंस कराती हैं ये कारें, माइलेज भी बेहतर कम्फर्ट भी ज्यादा, स्पेस जबरदस्त

बेहतरीन रोड ट्रिप एक्सपीरियंस कराती हैं ये कारें, माइलेज भी बेहतर कम्फर्ट भी ज्यादा, स्पेस जबरदस्त

अगर आप लंबी दूरी के सफर पर निकलने वाले हैं तो आपको एक ऐसी कार हायर करनी चाहिए जो कम्फर्टेबल हो, फ्यूल एफिशिएंट हो और पर्याप्त जगह हो। ऐसा होने पर आपके सफर का एक्सपीरियंस शानदार हो जाता है।

फैमिली रोड ट्रिप के लिए एक बेस्ट कार का चुनाव जरूरी है। - India TV Paisa Image Source : FREEPIK फैमिली रोड ट्रिप के लिए एक बेस्ट कार का चुनाव जरूरी है।

फेस्टिवल सीजन में सड़क मार्ग से सफर में अगर गाड़ी अच्छी न हो तो शायद यात्रा के दौरान आप परेशान हो सकते हैं। क्योंकि आपका कम्फर्ट लेवल बेहतर नहीं होगा तो आप ज्यादा थक जाएंगे। ऐसे में एक सही गाड़ी का होना बेहद जरूरी है। बेहतर गाड़ी के साथ-साथ बेहतर माइलेज वाली कार मिल जाए तो यह सोने पे सुहागा जैसा ही हो जाता है। आइए, हम यहां ऐसी ही कुछ कारों पर चर्चा करते हैं जो आपके रोड ट्रिप को बेहतर बनाने की क्षमता रखती हैं।

हुंडई अल्कैज़र

फैमिली रोड ट्रिप के लिए हुंडई अल्कैज़र एक प्रीमियम 7-सीटर एसयूवी है जो आराम और पर्याप्त स्पेस से लैस है। यूं कहें कि यह फैमिली रोड ट्रिप के लिए एक आदर्श कार की तरह है। इसकी एडवांस सेफ्टी फीचर्स और विशाल इंटीरियर सभी के लिए एक आरामदायक, आनंददायक यात्रा सुनिश्चित करते हैं। यह कार 20.4 kmpl का माइलेज देती है। इसमें 7 लोग बैठ सकते हैं। इसमें 1.5 लीटर इंजन है।

टाटा सफारी

लंबी दूरी के सफर के लिए आप टाटा सफारी को एक सर्वश्रेष्ठ कार के तौर पर मान सकते हैं। टाटा सफारी लग्जरी और पावर का एक बेहतरीन मिश्रण है, जो लंबी, चुनौतीपूर्ण यात्राओं में भी एक आरामदायक सवारी प्रदान करता है। यह अपने शक्तिशाली इंजन और विशाल, आरामदायक इंटीरियर की बदौलत विभिन्न इलाकों में सड़क यात्राओं के लिए एकदम सही है। इसमें भी 6-7 लोगों के बैठने की क्षमता है। यह कार 16.1 kmpl माइलेज देती है। इसमें 2.0 सीटर क्षमता का इंजन लगा है। यह एक शक्तिशाली और आरामदायक कार है। लंबी दूरी की ड्राइव के लिए एकदम सही है।

मारुति सुजुकी एर्टिगा

बजट फैमिली ट्रिप के लिए मारुति सुजुकी एर्टिगा सर्वश्रेष्ठ कार है। ओएलएक्स इंडिया के मुताबिक, अगर आप एक किफायती और ईंधन-कुशल कार की तलाश कर रहे हैं जो पूरे परिवार को आराम से फिट कर सके, तो मारुति सुजुकी एर्टिगा एक बेहतरीन विकल्प है। इसका विशाल इंटीरियर और किफ़ायती मूल्य निर्धारण इसे बजट के प्रति सजग यात्रियों के लिए एक आदर्श पारिवारिक कार बनाता है। इसमें 20.3 kmpl का माइलेज मिलता है। कार में 7 लोग तक बैठ सकते हैं। इसमें 1.5 लीटर इंजन लगा है।

किआ सेल्टोस

अगर आप टेक-सेवी पैसेंजर्स की कैटेगरी में हैं तो यह कार आपके लिए सर्वश्रेष्ठ है। किआ सेल्टोस सफर के दौरान अच्छे और एडवांस फीचर्स का एक्सपीरियंस कराएगी। कार में UVO कनेक्टिविटी, हवादार सीटें, प्रीमियम बोस साउंड सिस्टम मौजूद हैं। इसका एडवांस इन्फोटेनमेंट सिस्टम और प्रीमियम फीचर्स एक आरामदायक और कनेक्टेड रोड ट्रिप सुनिश्चित करते हैं। साथ ही इसमें आपको 18.3 kmpl का माइलेज मिलता है। इसमें 1.5 लीटर इंजन है। पांच लोग इसमें आराम से बैठकर सफर कर सकते हैं।

Latest Business News