नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी की इस साल लॉन्च हुई नई डिजायर को खरीदारों की तरफ से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक लॉन्च होने के सिर्फ साढ़े 5 महीने के अंदर ही 1 लाख से ज्यादा नई डिजायर गाड़ियां बिक चुकी हैं, कंपनी के मुताबिक भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के इतिहास में डिजायर ने सबसे कम समय में 1 लाख गाड़ियों की बिक्री का आंकड़ा छुआ है। मारुति ने नई डिजायर को इस साल मई में ही लॉन्च किया है।
कंपनी के मुताबिक नई डिजायर एक भरोसेमंद सेडान कार है जिसमें बेहतर इंटीरियर लगा हुआ है, नए फीचर्स हैं और साथ में ज्यादा एडवांस सुरक्षा के फीचर दिए गए हैं। इसी वजह से नई डिजायर ग्राहकों को काफी पसंद आ रही है। मारुति वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक आर एस कल्सी के मुताबिक नई डिजायर ब्रांड को एक नई ऊंचाई तक ले गई है। उन्होंने कहा कि नई डिजायर ने न सिर्फ सेडान कारों के एंट्री सेगमेंट में उनकी हिस्सेदारी को बढ़ाया है बल्कि इससे ऑटो इंडस्ट्री का आकार भी बढ़ा है।
कंपनी के मुताबिक अबतक उसकी जितनी भी नई डिजायर गाड़ियां बिकी हैं उनमें करीब 50 फीसदी ग्राहक ऐसे हैं जिन्होंने पहली बार कार खरीदी है। ग्राहकों ने नई डिजायर के ऑटोमैटिक गियर को काफी पसंद किया है। कंपनी के मुताबिक अप्रैल से सितंबर तक डिजायर के करीब 17 फीसदी ग्राहकों ने ऑटोमैटिक वर्जन को खरीदा है।
कंपनी ने नई डिजायर को पेट्रोल और डीजल दोनो वर्जन में उतारा है, कंपनी का दावा है कि पेट्रोल वर्जन 22 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देता है जबकि डीजल वर्जन एक लीटर पेट्रोल में 28.4 किलोमीटर का सफर तय कर लेता है।
Latest Business News