A
Hindi News नॉर्थ ईस्ट त्रिपुरा 2 बेटों ने मिलकर मां को पेड़ से बांधा, फिर जिंदा जला दिया

2 बेटों ने मिलकर मां को पेड़ से बांधा, फिर जिंदा जला दिया

महिला करीब डेढ़ साल पहले पति की मौत होने के बाद अपने दो बेटों के साथ रह रही थी। उसका तीसरा बेटा अगरतला में रहता है। पुलिस को संदेह है कि पारिवारिक विवाद के कारण इस अपराध को अंजाम दिया गया।

प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

अगरतला: पश्चिमी त्रिपुरा में दो बेटों द्वारा 62 वर्षीय बुजुर्ग मां को पेड़ से बांधकर कथित तौर पर जिंदा जलाकर मारने का मामला सामने आया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि आरोपी बेटों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस को संदेह है कि पारिवारिक विवाद के कारण इस अपराध को अंजाम दिया गया।

डेढ़ साल पहले हुई थी पति की मौत

पुलिस ने बताया कि यह घटना शनिवार रात चंपकनगर थाना क्षेत्र के खमारबाड़ी में हुई। महिला करीब डेढ़ साल पहले पति की मौत होने के बाद अपने दो बेटों के साथ रह रही थी। उसका तीसरा बेटा अगरतला में रहता है। जिरनीया के उपमंडलीय पुलिस अधिकारी कमल कृष्ण कोलोई ने बताया, ‘‘एक महिला को जिंदा जला देने की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची और पेड़ से बंधा जला हुआ शव बरामद किया। शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया गया है।’’ उन्होंने बताया, ‘‘हमने मामले में कथित संलिप्तता के लिए उसके दो बेटों को गिरफ्तार किया है। उन्हें सोमवार को अदालत में पेश किया जाएगा और आगे की पूछताछ के लिए उन्हें पुलिस हिरासत में भेजने का अनुरोध किया जाएगा।’’ कोलोई ने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है।

बेटे की हत्या के आरोप में पिता समेत 8 लोग गिरफ्तार

वहीं, उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में पुलिस ने रविवार को एक व्यक्ति की हत्या के मामले में उसके पिता और भाइयों समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया। बरसठी थाना के प्रभारी कश्यप कुमार सिंह ने रविवार को बताया कि घटना पिछले गुरुवार की रात थाना क्षेत्र के खरगापुर खोरी गांव में हुई। इस गांव का निवासी कैलाश नाथ शुक्ला अपने बेटे विनोद शुक्ला (47) को धार्मिक समारोह के बहाने अपने घर बुलाकर ले गया। वहां उसने और उसके पांच बेटों ने जमीन के विवाद को लेकर विनोद पर हमला करके उसकी हत्या कर दी।

उन्होंने बताया कि विनोद की पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने 14 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। सिंह ने बताया कि विनोद की मौत की खबर के बाद कैलाश और उसके पांच बेटे फरार हो गए। एसएचओ ने कहा, ‘‘पिता और पांच आरोपी भाइयों सहित 14 नामजद संदिग्ध लोगों में से आठ को गिरफ्तार कर लिया गया है। शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।’’ (भाषा इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

हाथरस में 'दृश्यम' जैसा कांड, शव की तलाश में खोद दिया मकान; सामने आई रोंगटे खड़े करने वाली घटना

बेंगलुरु मर्डर केस में खुलासा: टीम हेड ने 49 टुकड़ों में महालक्ष्मी को काटा था, जानें क्या थी वजह?