A
Hindi News नॉर्थ ईस्ट त्रिपुरा मणिपुर के बाद अब त्रिपुरा में हिंसा की घटना, दो समुदायों में तनाव, इंटरनेट सेवा बंद

मणिपुर के बाद अब त्रिपुरा में हिंसा की घटना, दो समुदायों में तनाव, इंटरनेट सेवा बंद

त्रिपुरा से हिंसा की घटना सामने आई है। त्रिपुरा के उत्तरी जिले के एक गांव में दो समुदायों में सांप्रदायिक तनाव फैल गया। इसके बाद प्रशासन ने मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी हैं।

प्रतीकात्मक फोटो - India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

मणिपुर के बाद अब पूर्वोत्तर के त्रिपुरा राज्य से हिंसा की खबर आई है। मणिपुर में पिछले कई महीनों से हिंसा और आगजनी की घटनाएं सामने आ रही हैं। इस बीच, त्रिपुरा के उत्तरी जिले के एक गांव में भारी बवाल हो गया है। भीड़ ने मंगलवार को मंदिर और मस्जिद को निशाना बनाया। इसके बाद दो समुदायों में सांप्रदायिक तनाव फैल गया। प्रशासन ने मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दीं और पुलिस अधीक्षक को हटा दिया। पानीसागर उपखंड के सुदूर गांव पेकुरचेरा में तनाव व्याप्त है। 

72 घंटों के लिए इंटरनेट सेवाएं निलंबित

गृह सचिव पी. के. चक्रवर्ती ने एक आधिकारिक अधिसूचना में कहा, "उत्तरी त्रिपुरा जिले के कुछ इलाकों में सांप्रदायिक तनाव के कारण एसएमएस और मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अगले 72 घंटों के लिए निलंबित कर दी गई हैं।" पुलिस महानिदेशक अमिताभ रंजन ने एक आदेश में कहा कि शिव मंदिर और मस्जिद पर भीड़ ने हमला किया और बढ़ते तनाव के बीच पुलिस अधीक्षक भानुपद चक्रवर्ती को तत्काल प्रभाव से हटाकर पुलिस मुख्यालय से संबद्ध किया गया है। सहायक पुलिस महानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) अनंत दास ने बताया कि धलाई जिले के पुलिस अधीक्षक अविनाश राय अगले आदेश तक उत्तरी जिले की जिम्मेदारी संभालेंगे। 

चंदे को लेकर दो समुदायों में हुई थी झड़प

यह घटना ऐसे समय में हुई है, जब कुछ दिन पहले ही दुर्गा पूजा के चंदे को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प हुई थी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और 17 अन्य घायल हो गए थे। शख्स की गोली लगने से मौत हो गई थी। कदमतला में पूजा के लिए चंदा जुटाने को लेकर झड़प हुई थी। असम राइफल्स और त्रिपुरा स्टेट राइफल्स (टीएसआर) के कर्मियों को कदमतला के संवेदनशील इलाकों में तैनात किया गया था।

ये भी पढ़ें- 

हरियाणा का CM कौन? कल विधायकों की बैठक में नाम होगा तय, नायब सैनी ने दिया बयान

उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां पूरी, जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के होंगे पहले CM