A
Hindi News नॉर्थ ईस्ट त्रिपुरा ट्रेन से 23 बांग्लादेशी नागरिक जा रहे थे चेन्नई, BSF ने रेलवे स्टेशन पर किया गिरफ्तार, सामने आई ये बड़ी वजह

ट्रेन से 23 बांग्लादेशी नागरिक जा रहे थे चेन्नई, BSF ने रेलवे स्टेशन पर किया गिरफ्तार, सामने आई ये बड़ी वजह

देश में घुसपैठियों पर लगाम लगाने के लिए केंद्र सरकार और एजेंसियां पूरी तरह से अलर्ट हैं। रेलवे के माध्यम से कई बांग्लादेशी चेन्नई जा रहे थे। बीएसएफ और जीआरपी की संयुक्त कार्रवाई में सभी 23 बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया गया है।

23 बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार- India TV Hindi Image Source : ANI 23 बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार

भारत में घुसपैठियों की रोकने के लिए सरकार और एजेंसियां पूरी तरह से अलर्ट हैं। रविवार को एक अधिकारी ने बताया कि चेन्नई जाने वाली ट्रेन में सवार होने की तैयारी कर रहे 23 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। सभी 23 बांग्लादेशी नागरिकों को त्रिपुरा की राजधानी अगरतला रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया है। सभी गिरफ्तार बांग्लादेशियों से अब पूछताछ की जा रही है।

बांग्लादेशियों के पास नहीं थे वैध दस्तावेज

अगरतला में जीआरपी थाने के प्रभारी अधिकारी तपस दास ने बताया कि विशेष सूचना के आधार पर रेलवे सुरक्षा बल (RPF), सीमा सुरक्षा बल (BSF) और राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) की संयुक्त टीम ने शनिवार शाम अगरतला स्टेशन पर छापा मारा। सभी बांग्लादेशी नागरिकों को हिरासत में लिया, जिनके पास भारतीय धरती पर यात्रा करने के लिए वैध दस्तावेज नहीं थे।

21 से 49  साल के बीच है गिरफ्तार बांग्लादेशियों की उम्र

उन्होंने बताया कि स्थानीय अदालत में पेश किए जाने के बाद उन्हें तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। गिरफ्तार किए गए लोगों की उम्र 21 से 49 साल के बीच है। ये सभी लोग रोजगार की तलाश में गुवाहाटी के रास्ते चेन्नई जाने की योजना बना रहे थे।

रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा एजेंसियों को किया गया चौकन्ना

अगरतला स्टेशन पर बांग्लादेशी नागरिकों की हुई गिरफ्तारी को लेकर बीएसएफ की खुफिया शाखा ने रेलवे स्टेशनों और उसके आसपास अपनी निगरानी बढ़ा दी है। आगे से और कोई बांग्लादेशी बिना किसी वैध दस्तावेज के न आ सके। इसके लिए चौकन्ना कर दिया गया है।

भाषा के इनपुट के साथ