A
Hindi News नॉर्थ ईस्ट मिज़ोरम खराब हालत में है मिजोरम की सबसे मुख्य सड़क, वाहन मालिक संघों ने जताया विरोध

खराब हालत में है मिजोरम की सबसे मुख्य सड़क, वाहन मालिक संघों ने जताया विरोध

नेशनल हाईवे-306 मिजोरम की ‘लाइफलाइन’ है, क्योंकि बाहर से सभी आपूर्ति इसी के माध्यम से होती है।

मिजोरम के मुख्यमंत्री लालदुहोमा- India TV Hindi Image Source : PTI मिजोरम के मुख्यमंत्री लालदुहोमा

मिजोरम में नेशनल हाईवे नंबर- 306 की खराब हालत के विरोध में वाहन मालिकों और चालकों के विभिन्न संगठनों ने गुरुवार को नाकेबंदी की। इस कारण असम से जोड़ने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग गुरुवार को सुनसान रहा। NH-306 राज्य की ‘लाइफलाइन’ है, क्योंकि बाहर से सभी आपूर्ति इसी के माध्यम से होती है। 

मरम्मत के लिए कदम उठाने का अनुरोध

असम की सीमा से लगे कोलासिब में संगठनों ने दावा किया कि उन्होंने मिजोरम सरकार और अन्य से राजमार्ग की मरम्मत के लिए कदम उठाने का अनुरोध किया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। हालांकि, इस संबंध में राज्य सरकार के अधिकारियों से बात नहीं हो सकी। मिजोरम टिपर एसोसिएशन की कोलासिब इकाई के सचिव एफ लालबियाकलियाना ने कहा कि निजी और आवश्यक वस्तुओं और तेल ले जाने वाले वाहनों सहित सभी वाहनों को कोलासिब जिले के भीतर राष्ट्रीय राजमार्ग पर चलने की अनुमति नहीं दी गई। 

हालांकि, उन्होंने कहा कि चिकित्सा आपातकालीन और आवश्यक सेवाओं से जुड़े वाहनों को छूट दी गई है। लालबियाकलियाना ने दावा किया कि कोलासिब जिले के वैरेंगटे और आइजोल जिले के सैरांग के बीच एनएच-306 इतनी जर्जर स्थिति में है कि इस पर लंबे समय तक, विशेषकर मानसून के दौरान वाहन चलाना लगभग असंभव है। 

"कम से कम पांच बार इस मामले पर चर्चा की"

लालबियाकलियाना ने दावा किया कि संगठनों और राज्य सरकार ने राष्ट्रीय राजमार्ग अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड (NHIDCL) के साथ मिलकर अतीत में कम से कम पांच बार इस मामले पर चर्चा की थी, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। NHIDCL राजमार्ग के एक लंबे हिस्से की निगरानी और प्रबंधन करता है। (भाषा)

ये भी पढे़ं- 

पंजाब में गाड़ियां हुईं महंगी, मान सरकार ने बढ़ाया कर; जानें नई दरें

"उनकी सुरक्षा हटा ली", विनेश फोगाट के आरोप पर दिल्ली पुलिस ने दिया जवाब, जानें क्या कहा