A
Hindi News नॉर्थ ईस्ट मिज़ोरम मिजोरम में पकड़ी गई 6.65 करोड़ रुपये की ‘पार्टी ड्रग’, एक विदेशी नागरिक समेत 2 गिरफ्तार

मिजोरम में पकड़ी गई 6.65 करोड़ रुपये की ‘पार्टी ड्रग’, एक विदेशी नागरिक समेत 2 गिरफ्तार

असम राइफल्स के जवानों ने गुरुवार को आबकारी और मादक पदार्थ रोधी विभाग के साथ दक्षिणी मिजोरम के सियाहा कस्बे में जॉइंट ऑपरेशन चलाया और 6.65 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद की।

Party Drug, Party Drug Mizoram, Party Drug News, Party Drug Myanmar- India TV Hindi Image Source : X.COM/OFFICIAL_DGAR मिजोरम में अक्सर ड्रग्स की खेप पकड़ी जाती है।

आइजोल: असम राइफल्स ने मिजोरम के आबकारी और मादक पदार्थ रोधी विभाग के साथ एक जॉइंट ऑपरेशन में सियाहा शहर से 6.65 करोड़ रुपये मूल्य की मेथमफेटामाइन गोलियां जब्त किया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इस ऑपरेशन में म्यांमार के एक नागरिक सहित 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि विशेष सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए असम राइफल्स के जवानों ने गुरुवार को दक्षिणी मिजोरम के सियाहा कस्बे में जॉइंट ऑपरेशन चलाया और 6.65 करोड़ रुपये मूल्य की 1.9 किलोग्राम मेथमफेटामाइन गोलियां बरामद की।

नशे के सौदागरों से पकड़ी जा चुकी है करोड़ों की ‘पार्टी ड्रग’

बता दें कि मेथमफेटामाइन को ‘पार्टी ड्रग’ भी कहा जाता है। मेथमफेटामाइन अत्यधिक नशीली दवाई है जो केंद्रीय तंत्रिका तंत्र को प्रभावित करती है। युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय इस जहरीले ड्रग्स की करोड़ों रुपये की खेप हर महीने पकड़ी जाती है। अधिकारी ने बताया कि म्यांमार के तामुकयी जिले के एक निवासी को सियाहा के एक मिजोरम के एक स्थानीय युवक को यह खेप सौंपते समय गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों के साथ-साथ जब्त मेथमफेटामाइन गोलियों को उसी दिन आबकारी एवं मादक पदार्थ रोधी विभाग को सौंप दिया गया।

जनवरी से अगस्त तक पकड़ी गई 160 करोड़ रुपये की ड्रग्स

मिजोरम के गृह मंत्री के सपदांगा ने गुरुवार को कहा था कि इस साल जनवरी से अगस्त तक राज्य में 160 करोड़ रुपये मूल्य के ड्रग्स जब्त किए गए हैं। सपदांगा ने चम्फाई में पुलिस अधीक्षक के ऑफिस का दौरा किया और पुलिस अधिकारियों से बातचीत की थी। इस अवसर पर सपदांगा ने कहा कि कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने जनवरी से अगस्त के बीच 160 करोड़ रुपये मूल्य के मादक पदार्थों की जब्ती की है जिसमें मुख्य रूप से हेरोइन शामिल है। उन्होंने बताया कि ड्रग्स से संबंधित मामलों में कम से कम 355 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। गृह मंत्री ने अंकुश लगाने के लिए राज्य पुलिस के उत्कृष्ट प्रयासों की सराहना की।