A
Hindi News नॉर्थ ईस्ट मणिपुर हिंसा झेल रहे मणिपुर में लागू होगा NRC, राज्यपाल ने केंद्र सरकार के साथ की चर्चा

हिंसा झेल रहे मणिपुर में लागू होगा NRC, राज्यपाल ने केंद्र सरकार के साथ की चर्चा

हिंसा झेल रहे मणिपुर में जल्द ही NRC लागू हो सकता है। मणिपुर की राज्यपाल अनुसुइया उइके बताया है कि इस मामले को लेकर राष्ट्रपति और गृह मंत्री शाह से चर्चा भी हुई है।

मणिपुर में आएगा NRC- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA मणिपुर में आएगा NRC

बीते साल से हिंसा की मार झेल रहे पूर्वोत्तर के मणिपुर में जल्द ही राष्ट्रीय नागरिक पंजी यानी की NRC लागू हो सकता है। मणिपुर की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी है। राज्यपाल ने इस मामले में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और गृह मंत्री अमित शाह के साथ चर्चा भी कर ली है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

राष्ट्रपति और गृह मंत्री से हुई चर्चा

मणिपुर की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने मंगलवार को जानकारी दी है कि राज्य में एनआरसी लागू करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने मणिपुर इंटीग्रिटी’ (सीओसीओएमआई) और यूनाइटेड नगा काउंसिल (यूएनसी) की समन्वय समिति के एक प्रतिनिधिमंडल को बताया है कि इस मामले में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और गृह मंत्री अमित शाह चर्चा हुई है। 

मणिपुर के लोगों के लिए कदम उठाए जाएंगे

मणिपुर के राजभवन की ओर से जारी किए गए बयान के मुताबिक, राज्य में एनआरसी को लागू करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। राज्यपाल नें आश्वासन दिया है कि मणिपुर के लोगों के सर्वोत्तम हित में सभी आवश्यक कदम उठाये जाएंगे। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- मिजोरम में भूस्खलन के बाद मलबे में दबा पूरा परिवार, सभी की मौत; कल से हो रही बारिश

असम में बाढ़ से हालात बिगड़े, ब्रह्मपुत्र नदी ने खतरे के निशान को किया पार