A
Hindi News नॉर्थ ईस्ट मणिपुर 11 साल की लड़की से छेड़छाड़ के बाद मणिपुर में फिर तनाव, तुइबोंग में कर्फ्यू के बीच हिंसा

11 साल की लड़की से छेड़छाड़ के बाद मणिपुर में फिर तनाव, तुइबोंग में कर्फ्यू के बीच हिंसा

ऐसा आरोप है कि लड़की आरोपी की दुकान पर कुछ सामान लेने गई थी तभी उसके साथ छेड़छाड़ की गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद गुस्साए लोगों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया, जिसके बाद आरोपी ने दुकान के मालिक के घर में शरण ले ली।

manipur violence- India TV Hindi Image Source : X- ANI मणिपुर में हिंसा

मणिपुर के चुराचांदपुर जिले के तुइबोंग उप-मंडल में एक बाहरी व्यक्ति द्वारा 11 वर्षीय लड़की के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ की घटना के बाद तनाव फैला हुआ है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। घटना के विरोध में बुधवार को बंद का आह्वान किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि स्थिति के बिगड़ने की आशंका के मद्देनजर उप-मंडल में भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता 2023 की धारा 163 के तहत निषेधाज्ञा लगाई गई। निषेधाज्ञा के तहत 5 या उससे अधिक लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध है।

जानिए क्या है पूरा मामला

अधिकारियों ने बताया कि कुकी-जोमी ग्राम स्वयंसेवकों द्वारा आहूत बंद के कारण बाजार, दुकानें, स्कूल बंद रहे और वाहन सड़कों से नदारद रहे। उन्होंने बताया कि बंद तड़के पांच बजे से अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे तक प्रभावी रहा। बंद समर्थकों ने तुइबोंग बाजार में सड़क के बीचों-बीच पुराने टायरों समेत बेकार पड़ी सामग्री के ढेर को जलाया। पुलिस ने बताया कि आरोपी दुकान के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया और लड़की के परिवार द्वारा 21 अक्टूबर को शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

दुकान पर सामान लेने गई थी लड़की, तभी हुई छेड़छाड़

पुलिस के मुताबिक, ऐसा आरोप है कि लड़की आरोपी की दुकान पर कुछ सामान लेने गई थी तभी उसके साथ छेड़छाड़ की गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद गुस्साए लोगों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया, जिसके बाद आरोपी ने दुकान के मालिक के घर में शरण ले ली। इस बीच, इमारत के मालिक और स्थानीय नेता ने अपने कुछ लोगों को विरोध स्थल पर भेजा और प्रदर्शनकारियों की कथित तौर पर पिटाई करवाई। (भाषा इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

त्रिपुरा में पांच बांग्लादेशी गिरफ्तार, पूर्वोत्तर राज्य से बाहर जाने की थी योजना

किडनैपिंग की शिकायत दर्ज कराने के लिए नागालैंड DGP की अपील, कहा- पर्दे के पीछे न रहें