A
Hindi News नॉर्थ ईस्ट मणिपुर बम ब्लास्ट में मारी गई पूर्व विधायक की पत्नी, नेताजी को खरोंच तक नहीं आई, पुलिस कर रही मामले की जांच

बम ब्लास्ट में मारी गई पूर्व विधायक की पत्नी, नेताजी को खरोंच तक नहीं आई, पुलिस कर रही मामले की जांच

हाओकिप की दूसरी पत्नी सापम चारुबाला विस्फोट में घायल हो गईं और उन्हें सैकुल के एक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया, लेकिन बाद में उनकी मौत हो गई।

MLA house blast- India TV Hindi Image Source : X/PTI पूर्व विधायक के घर धमाका

मणिपुर के कांगपोकपी जिले में हुए बम विस्फोट में एक पूर्व विधायक की पत्नी की मौत हो गई। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि शनिवार शाम को सैकुल के पूर्व विधायक यमथोंग हाओकिप के घर के बगल में एक घर में बम विस्फोट हुआ। अधिकारियों ने बताया कि हाओकिप की दूसरी पत्नी सापम चारुबाला विस्फोट में घायल हो गईं और उन्हें सैकुल के एक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया, लेकिन बाद में उनकी मौत हो गई। विस्फोट के समय हाओकिप भी अपने घर में थे, लेकिन इस घटना में उन्हें कोई चोट नहीं आई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हाओकिप की बेटी भी विस्फोट के समय घर में थी, लेकिन उसे भी कोई चोट नहीं पहुंची है। यह विस्फोट किसने कराया और क्यों कराया इस बारे में जानकारी नहीं है। आशंका है कि मैतेई और कुकी समुदाय के बीच संघर्ष के चलते उग्रवादियों ने पूर्व विधायक की पत्नी को निशाना बनाया है।

अलग प्रशासन की मांग को लेकर कुकी छात्रों का प्रदर्शन

 

कुकी-जो जनजातीय समुदायों के लिए अलग प्रशासन की मांग को लेकर कुकी-जो समूहों ने शनिवार को यहां कुकी छात्र संगठन (केएसओ) के बैनर तले विरोध प्रदर्शन किया। केएसओ की दिल्ली-एनसीआर इकाई ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को संबोधित एक ज्ञापन भी जारी किया, जिसमें मणिपुर में एक अलग कुकी-जो प्रशासन की मांग की गई तथा पूर्वोत्तर राज्य के बफर जोन से असम राइफल्स को हटाने के केन्द्र के फैसले का विरोध किया गया। केएसओ के महासचिव सेलेनमंग हाओकिप ने बताया कि कुकी और जो समुदाय के लगभग 600-800 सदस्य बारिश के बावजूद जंतर-मंतर पर एकत्र हुए।

यह भी पढ़ें-

दिल्ली: तिहाड़ जेल से बाहर आते ही एक्शन मोड में मनीष सिसोदिया, संभालेंगे ये बड़ी जिम्मेदारी

'तेजस्वी के मंसूबे पूरे नहीं होंगे, बस ख्याली पुलाव पकाते रहे जाएंगे', ललन सिंह ने किया पलटवार