A
Hindi News नॉर्थ ईस्ट असम असम में अलग-अलग जगहों पर 1.60 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त, पांच अरेस्ट

असम में अलग-अलग जगहों पर 1.60 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त, पांच अरेस्ट

असम के कार्बी आंगलोंग जनपद में एक करोड़ से ज्यादा कीमत का मादक पदार्थ जब्त किया गया। पुलिस के मुताबिक इस सिलसिले में पांच लोगों को अरेस्ट किया गया है।

असम में 1.60 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ जब्त (प्रतीकात्मक फोटो)- India TV Hindi Image Source : FILE असम में 1.60 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ जब्त (प्रतीकात्मक फोटो)

असम से 1.60 करोड़ से ज्यादा की कीमत का मादक पदार्थ जब्त किए जाने की खबर सामने आई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार राज्य के कार्बी आंगलोंग जिले में सोमवार को दो अलग-अलग अभियानों में 1.60 करोड़ रुपये से ज्यादा मूल्य का मादक पदार्थ जब्त किया गया। साथ ही पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि ये अभियान खूफिया जानकारी के आधार पर चलाया गया।

117.52 ग्राम हेरोइन बरामद 

पुलिस के अनुसार खटखटी थाने के अंतर्गत भारतीय स्टेट बैंक शाखा के पास उसने एक चेक पोस्ट पर तलाशी अभियान चलाया था। इस दौरान उन्होंने(पुलिस)  अरुणाचल प्रदेश की तरफ जा रहे एक वाहन से 117.52 ग्राम हेरोइन बरामद की, जो कि उसमें छिपाकर रखी गई थी। पुलिस ने नोंग इरांग, ताराम रियान और बिराज माली नाम के तीन लोगों को अरेस्ट किया, जो कि सभी अरुणाचल प्रदेश के निवासी हैं। 

1.5 किलो ब्राउन शुगर जब्त

पुलिस के मुताबिक जब्त किए गए मादक पदार्थ की कीमत एक करोड़ रुपये आंकी गई है। वहीं, एक दूसरी घटने में पुलिस ने एक वाहन से 1.5 किलो ब्राउन शुगर जब्त की। पुलिस ने यह 1.5 किलो ब्राउन शुगर असम-नगालैंड सीमा के पास कालीराम बस्ती में मणिपुर से आ रहे एक वाहन से जब्त की। पुलिस ने बताया कि इस मामले में दो लोगों को अरेस्ट किया गया है, जिनके नाम धन बहादुर ख्वा और गम्मिनचोन चांगलोई हैं। बरामद की गई  ब्राउन शुगर की कीमत 60 लाख रुपये आंकी गई।

मंगलुरु में छह करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त

वहीं, मंगलुरु में छह करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया गया। पुलिस के मुताबिक, मंगलूरु पुलिस की अपराध शाखा ने छह करोड़ रुपये के मादक पदार्थ के साथ एक नाइजीरियाई तस्कर को अरेस्ट किया। मिली जानकारी के अनुसार बेंगलूरु में रहने वाले नाइजीरियाई तस्कर के पास से 6.310 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया गया। पुलिस के अनुसार इसकी कीमत छह करोड़ रुपये आंकी गई। 

(Input PTI)

ये भी पढ़ें- 

आखिर Cold Drink की प्लास्टिक बोतल नीचे से क्यों नहीं होती समतल? जानें वजह