A
Hindi News नॉर्थ ईस्ट असम सीएम हिमंत विश्व शर्मा ने की निर्मला सीतारमण से मुलाकात, नितिन गडकरी से मिले गौरव गोगोई, जानें क्या हुई बात

सीएम हिमंत विश्व शर्मा ने की निर्मला सीतारमण से मुलाकात, नितिन गडकरी से मिले गौरव गोगोई, जानें क्या हुई बात

जोरहाट से सांसद गौरव गोगोई ने अपने पत्र में कहा कि असम के लोगों की जीवन रेखा एनएच 37 की मौजूदा स्थिति गंभीर है और इससे निवासियों तथा यात्रियों को काफी असुविधा हो रही है।

हिमंत विश्व शर्मा ने की निर्मला सीतारमण से मुलाकात, नितिन गडकरी से मिले गौरव गोगोई - India TV Hindi Image Source : X@HIMANTABISWA हिमंत विश्व शर्मा ने की निर्मला सीतारमण से मुलाकात, नितिन गडकरी से मिले गौरव गोगोई

गुवाहाटीः असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने नई दिल्ली में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की और विकसित भारत के लिए असाधारण बजट पेश करने के लिए उनकी सराहना की। शर्मा ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘इस बजट में नौकरियों, युवा शक्ति, नारी शक्ति और छोटे व्यवसायों पर अभूतपूर्व ध्यान दिया गया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने विभिन्न मुद्दों पर उपयोगी चर्चा की और वित्त मंत्री ने आश्वासन दिया है कि केंद्रीय बजट में घोषणा के अनुरूप असम को बाढ़ रोधी अर्थव्यवस्था बनाने में मदद के लिए सभी सहायता दी जाएगी।

सीएम ने की बजट की तारीफ

उन्होंने कहा कि असम को सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई), कौशल और डिजिटल अर्थव्यवस्था से संबंधित विभिन्न बजट घोषणाओं से भी बहुत लाभ होगा और राज्य की ओर से ऐसे सभी प्रस्तावों पर शीघ्रता से काम किया जाएगा। शर्मा ने कहा, ‘‘मैंने पूंजी व्यय के लिए राज्यों को विशेष सहायता की उत्कृष्ट योजना के लिए अपना आभार व्यक्त किया तथा इस योजना को और अधिक मजबूत बनाने के लिए अपना सुझाव भी दिया। 

उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री ने उन्हें यह भी आश्वासन दिया है कि राज्य में हाइड्रो-कार्बन उद्योगों से रॉयल्टी से संबंधित सभी मुद्दों को जल्द से जल्द सुलझा लिया जाएगा। शर्मा ने कहा, ‘‘मैंने असम के रासायनिक और हाइड्रोकार्बन उद्योगों की क्षमता निर्माण में सुधार के लिए सुझाव भी दिए। माननीय वित्त मंत्री ने उन पर सकारात्मक रूप से विचार किया। 

गौरव गोगोई ने नितिन गडकरी से की मुलाकात

कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने बुधवार को असम में राष्ट्रीय राजमार्ग-37 की तत्काल मरम्मत कराने के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से हस्तक्षेप की मांग की। उन्होंने कहा कि खराब स्थिति की वजह से लोगों को ‘‘बहुत परेशानी’ हो रही है। उन्होंने गडकरी से मुलाकात कर एक पत्र सौंपा जिसमें राजमार्ग की स्थिति के बारे में विस्तार से बताया गया है।

गोगोई ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में लिखा, ‘‘मैंने असम में एनएच-37 की खराब होती स्थिति के बारे में गडकरी को बताया। मैंने उन्हें यह भी बताया कि डिब्रूगढ़ की ओर जोरहाट से झांजी जाने वाले हिस्से के लिए अब तक तीन बार निविदा प्रक्रिया शुरू की गई और रद्द की गई। मुझे संदेह है कि प्रक्रिया का चौथा दौर सकारात्मक परिणाम देगा।

इनपुट- भाषा