A
Hindi News नॉर्थ ईस्ट असम लड़कियों से किया छेड़छाड़, गिरफ्तारी के बाद भागने का किया प्रयास, पुलिस ने मारी गोली

लड़कियों से किया छेड़छाड़, गिरफ्तारी के बाद भागने का किया प्रयास, पुलिस ने मारी गोली

असम पुलिस की गिरफ्त से भागने के लिए आरोपी ने पुलिस की बंदूक छीनी और फायरिंग शुरू कर दी। इसके जवाब में पुलिस ने फायरिंग की और आरोपी के पैर में गोली लगी। बता दें कि आरोपी का अस्पताल में इलाज जारी है।

assam police shoot man who tried to escape from coustody in molestation case- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

असम के सोनितपुर जिले में शनिवार को दो लड़कियों के साथ छेड़छाड़ का प्रयास करने के आरोपी को पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश करते समय गोली मार दी गयी, जिससे वह घायल हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि घायल आरोपी को एक अन्य व्यक्ति के साथ गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने बताया कि दोनों ने शुक्रवार को शाम को यहां सैर पर निकली दो लड़कियों के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ करने का प्रयास किया था और लड़कियों के शोर मचाने पर स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए। सोनितपुर की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुरिमा दास ने यहां संवाददाताओं को बताया कि आरोपियों ने मौके से भागने का प्रयास किया लेकिन लोगों ने उनका पीछा कर उन्हें पकड़ लिया। 

पुलिस से पिस्तौल छीनकर भागने में चली गोलियां

दास ने बताया कि बाद में उन्हें महाभैरव पुलिस थाने में पुलिस के हवाले कर दिया गया। अधिकारी ने दावा किया कि जांच के लिए घटनास्थल पर ले जाए जा रहे युवक ने पुलिस पर हमला कर दिया और उसने एक पुलिसकर्मी से पिस्तौल छीनकर गोलियां चला दीं। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गोली चलाई जिसमें आरोपी के पैर में गोली लगी और वह घायल हो गया। दास ने बताया कि फिलहाल वह तेजपुर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में उपचाराधीन है, उसकी हालत स्थिर बताई गई है। उन्होंने बताया कि दोनों लड़कियों ने प्राथमिकी दर्ज कराई है और पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

गैंगरेप के मुख्य आरोपी की डूबने से हुई मौत

स्थानीय निवासियों के एक समूह ने घटना के विरोध में पुलिस थाने का घेराव किया। इस बीच तिनसुकिया में श्रीपुरिया इलाके में एक किशोरी से छेड़छाड़ करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। उसे शुक्रवार को एक अन्य साथी के साथ गिरफ्तार किया गया। पोक्सो अधिनियम और बीएनएस की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। इससे पहले असम के नागांव जिले में नाबालिंग लड़की संग गैंगरेप करने के मामले में मुख्य आरोपी तफजलु इस्ताल की भी आज पुलिस की हिरासत से भागने के दौरान मौत हो गई। दरअसल पुलिस से भागने के चककर में आरोपी तलाब में कूद गया, जहां उसकी डूबने से मौत हो गई।

(इनपुट-भाषा)