A
Hindi News नॉर्थ ईस्ट असम असम में Train Accident, अगरतला-लोकमान्य तिलक टर्मिनस ट्रेन के कई कोच हुए डिरेल

असम में Train Accident, अगरतला-लोकमान्य तिलक टर्मिनस ट्रेन के कई कोच हुए डिरेल

असम के डिबालोंग स्टेशन के पास ट्रेन एक्सीडेंट का मामला सामने आया है। यहां अगरतला-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस गुरुवार को पटरी से उतर गई।

अगरतला-लोकमान्य तिलक टर्मिनस ट्रेन के कई कोच हुए डिरेल।- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA अगरतला-लोकमान्य तिलक टर्मिनस ट्रेन के कई कोच हुए डिरेल।

असम से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां डिबालोंग स्टेशन के पास एक ट्रेन डिरेल हो गई है। बताया जा रहा है कि जिस ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतरे हैं वह अगरतला-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन है। ये हादसा गुरुवार को 3.55 बजे हुआ है। अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार हादसे में ट्रेन के 8-10 डिब्बे पटरी से उतरे हैं। वहीं रेलवे प्रवक्ता ने बताया कि घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

राहत कार्य जारी

अगरतला और मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस के बीच चलने वाली ट्रेन डिबालोंग स्टेशन से गुजरते समय पटरी से उतर गई। पटरी से उतरने के कारण की फिलहाल जांच चल रही है और अधिकारी अन्य सेवाओं में व्यवधान को कम करने के लिए प्रभावित पटरियों को साफ करने का काम कर रहे हैं। रेलवे के प्रवक्ता के अनुसार, ट्रेन में सवार यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है और उनकी आगे सहायता के लिए व्यवस्था की जा रही है।

हेल्पलाइन नंबर जारी

वहीं हादसे के बाद से रेलवे के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। घटनास्थल पर राहत और बचाव का कार्य किया जा रहा है। इसके अलावा रेलवे ने अधिक जानकारी या सहायता प्राप्त करने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। कोई भी व्यक्ति 03674 263120 और 03674 263126 पर संपर्क कर हादसे से जुड़ी जानकारी या सहायता प्राप्त कर सकता है। वहीं रेल अधिकारी वैकल्पिक मार्गों और पुनर्निर्धारित सेवाओं पर अपडेट की जांच करने के लिए यात्रियों से भी संपर्क कर रहे हैं।

असम के सीएम ने किया पोस्ट

वहीं हादसे की सूचना मिलने के बाद असम के सीएम हिमंत विश्व शर्मा ने भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट की है। उन्होंने अपनी एक्स पर लिखा है, 'ट्रेन संख्या 12520 अगरतला-एलटीटी एक्सप्रेस के 8 डिब्बे आज 15:55 बजे लुमडिंग के पास डिबालोंग स्टेशन पर पटरी से उतर गए। यात्रियों को किसी प्रकार की बड़ी हानि नहीं हुई है और सभी पैसेंजर सुरक्षित हैं। हम रेलवे अधिकारियों के साथ समन्वय कर रहे हैं और राहत ट्रेन शीघ्र ही घटनास्थल पर पहुंचेगी। लुमडिंग में हेल्पलाइन नंबर 03674 263120 और 03674 263126 स्थापित किए गए हैं।' (इनपुट- अनामिक गौड़)

यह भी पढ़ें- 

क्या सपा चाहती है कि मिल्कीपुर में ना हो चुनाव? बाबा गोरखनाथ ने दिया बड़ा बयान; कोर्ट में टल गई सुनवाई

योगी सरकार में कब हुआ था पहला एनकाउंटर? मारा गया था ये कुख्यात अपराधी